Tuesday, Apr 30 2024 | Time 05:12 Hrs(IST)
image
राज्य


कांग्रेस ने सीताराम कल्याणम के लाइव प्रसारण की अनुमति देने का किया आग्रह

कांग्रेस ने सीताराम कल्याणम के लाइव प्रसारण की अनुमति देने का किया आग्रह

हैदराबाद, 16 अप्रैल (वार्ता) तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस समिति के उपाध्यक्ष जी निरंजन ने मुख्य चुनाव आयुक्त (सीईसी) राजीव कुमार से भद्राचलम में सीताराम कल्याणम के सीधे प्रसारण की अनुमति देने का आग्रह किया है।

श्री निरंजन ने सीईसी को लिखे एक पत्र में (जिसकी एक प्रति मंगलवार को यहां मीडिया को जारी की गई) भद्राचलम में श्री सीता रामचंद्र स्वामी तीर्थ के महत्व पर जोर दिया है। उन्होंने चुनाव आयोग से कार्यक्रम की पवित्रता सुनिश्चित करने के लिए कुछ प्रतिबंधों का सुझाव देते हुए सीधे प्रसारण की अनुमति देने की अपील की। उन्होंने विशेष रूप से प्रस्ताव दिया है कि जनता, राजनेताओं और वीआईपी को शामिल करने से बचते हुए लाइव टेलीकास्ट केवल कल्याण मंडपम और कल्याणम अनुष्ठानों पर केंद्रित होगा। उन्होंने लाइव टेलीकास्ट व्यवस्थाओं की सावधानीपूर्वक निगरानी करने के लिए जिला चुनाव अधिकारी (डीईओ) की आवश्यकता पर भी जोर दिया।

श्री निरंजन ने उन लाखों भक्तों की भावनाओं का सम्मान करने के लिए शीघ्र निर्णय लेने का आग्रह किया, जो इस पवित्र कार्यक्रम को देखने का अवसर प्राप्त करते हैं। उन्होंने कहा कि सीधे प्रसारण की अनुमति न देने से श्रद्धालु महत्वपूर्ण आध्यात्मिक अनुभव से वंचित महसूस करेंगे।

गौरतलब है कि भक्त रामदास द्वारा 17 वीं शताब्दी में इस मंदिर को बनवाया गया था। हर साल यहां श्रीरामनवमी पर सीताराम कल्याणम मनाया जाता है, जिसमें हजारों भक्त शामिल होते हैं। यह सदियों पुरानी परंपरा अत्यधिक सांस्कृतिक और धार्मिक महत्व रखती है, जो दुनिया के सभी कोनों से भक्तों को आकर्षित करती है और लोग इस कार्यक्रम के सीधे प्रसारण का बेसब्री से इंतजार करते हैं।

संतोष अशोक

वार्ता

image