Monday, May 6 2024 | Time 02:29 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कांग्रेस सिकंदराबाद सीट और लोकसभा जीतेगी: रेड्डी

हैदराबाद, 24 अप्रैल (वार्ता) तेलंगाना के मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी को विश्वास है कि 13 मई को चौथे चरण में होने वाले मतदान में सिकंदराबाद लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस जीतेगी और 2004 की तरह उनकी पार्टी ही केंद्र में सरकार बनाएगी।
सिकंदराबाद में पार्टी के उम्मीदवार दानम नागेंद्र के लिए प्रचार करते हुए श्री रेड्डी ने चार जून के बाद केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनने की बात कही। उन्होंने कहा, "सिकंदराबाद निर्वाचन क्षेत्र का इतिहास बताता है कि जो पार्टी सीट जीतती है, वह केंद्र में सरकार बनाती है। इस बार कांग्रेस यहां जीतेगी और केंद्र में सरकार बनाइएगी।"
उन्होंने लोगों को याद दिलाया कि कैसे कांग्रेस उम्मीदवार अंजन कुमार यादव ने पहले बंडारू दत्तात्रेय को हराया था और फिर लोकसभा में कांग्रेस ने बहुमत हासिल किया था। उन्होंने कहा कि उन्हें दानम नागेंदर की उम्मीदवारी के साथ दो दशकों के बाद इसी तरह की जीत की पुनरावृत्ति की उम्मीद है।
मुख्यमंत्री ने हैदराबाद की उपेक्षा के लिए केंद्रीय मंत्री पद पर बैठे अपने राज्य के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेताओं की आलोचना की। उन्होंने बाढ़ के दौरान केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी की कथित वित्तीय सहायता की कमी जैसे उदाहरणों का हवाला दिया। उन्होंने ने हैदराबाद मेट्रो रेल जैसी पहल का पूरा श्रेय कांग्रेस को दिया।
उन्होंने भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) उम्मीदवार पद्मराव की योग्यता को स्वीकार किया, लेकिन लोगों को के. चंद्रशेखर राव (केसीआर) पर भरोसा करने के प्रति आगाह किया। उन्होंने केसीआर और के.टी. रामा राव (केटीआर) पर नामांकन प्रक्रिया में शामिल न होकर सिकंदराबाद से पलायन करने का आरोप लगाया और कहा कि उन्होंने वह सीट भाजपा को सौंप दी है, जहां से श्री जी किशन रेड्डी चुनाव लड़ रहे हैं।
वंचितों की सेवा के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को दोहराते हुए श्री रेड्डी ने हैदराबाद को पानी की आपूर्ति जैसे मुद्दों पर बहस करने की तत्परता व्यक्त की और इस बात पर जोर दिया कि बीआरएस के लिए मतदान करना मुसी नदी में वोट डालने के समान है।
उन्होंने हैदराबाद के विकास का श्रेय कांग्रेस पार्टी को दिया और सांप्रदायिक सद्भाव बनाए रखने में उसकी भूमिका की सराहना की। साथ ही उन्होंने भाजपा द्वारा धर्म का राजनीतिकरण करने का आरोप लगाया।
संतोष,आशा
वार्ता
More News
यौन शोषण के आरोपी  प्रज्वल को वापस लाने के लिए इंटरपोल से मदद की गुहार

यौन शोषण के आरोपी प्रज्वल को वापस लाने के लिए इंटरपोल से मदद की गुहार

05 May 2024 | 11:58 PM

बेंगलुरु, 05 मई (वार्ता) कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने रविवार को कहा कि यौन उत्पीड़न के आरोपों का सामना कर रहें हासन लोकसभा सीट से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार प्रज्वल रेवन्ना को वापस लाने के लिए ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी करने के साथ ही इंटरपोल से भी सहायता मांगी गई है।

see more..
सड़क हादसें में भाजपा की रैली में जा रहे 15 लोग घायल

सड़क हादसें में भाजपा की रैली में जा रहे 15 लोग घायल

05 May 2024 | 10:07 PM

सरगुजा/05 मई (वार्ता) जिले के धौरपुर क्षेत्र से रविवार को पहाड़ी कोरवा ग्रामीणों को भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा की सूरजपुर आमसभा में ले जा रही स्कूल बस धौरपुर थाना क्षेत्र में पलट गई हादसे में बस में सवार 15 लोग घायल हो गए घायलों में 4 लोगों का धौरपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज चल रहा है। जबकि बाकियों को इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई।

see more..
image