Saturday, May 4 2024 | Time 03:20 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कांग्रेस से मिले खाली बर्तन को मोदी ने अक्षय पात्र में बदला: देवेगौड़ा

कांग्रेस से मिले खाली बर्तन को मोदी ने अक्षय पात्र में बदला: देवेगौड़ा

चिक्कबल्लापुर, 20 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा ने कांग्रेस पार्टी की ओर से अखबार दिए गए विज्ञापन पर आपत्ति जताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने कुशल नेतृत्व और नीतियों के माध्यम से कांग्रेस से विरासत में मिले 'चेम्बू' यानी खाली बर्तन को 'अक्षय पात्र', यानी कभी न खत्म होने वाली थाली में बदल दिया।

गौरतलब है कि कांग्रेस ने एक अखबार में विज्ञापन दिया था, जिसमें कर्नाटक में श्री मोदी के नेतृत्व वाली सरकार के योगदान को 'चेम्बू' बताया गया था। विवादास्पद विज्ञापन प्रदर्शित करते हुए श्री देवेगौड़ा ने कर्नाटक में श्री मोदी के योगदान के प्रति कांग्रेस के दृष्टिकोण पर निराशा व्यक्त की। उन्होंने शनिवार को यहां राजग की रैली में कहा, “कांग्रेस सरकार ने 2014 में श्री मोदी को एक 'चेम्बू' सौंपा था, लेकिन उन्होंने (श्री मोदी) अब उस 'चेम्बू' को 'अक्षय पात्र' में बदल दिया है।”

पूर्व प्रधानमंत्री ने दावा किया कि यह कांग्रेस ही थी, जिसने 2014 में प्रधानमंत्री के रूप में पदभार संभालने पर श्री मोदी के लिए एक 'खाली बर्तन ' यानी 'चेम्बू' छोड़ा था। उन्होंने श्री मनमोहन सिंह और श्रीमती सोनिया गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार पर घोटालों में लिप्त होने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि 2004 से 2014 तक कांग्रेस ने अपने 10 साल के कार्यकाल के दौरान देश की संपत्ति लूटी।

श्री देवेगौड़ा ने श्री मोदी का हाथ पकड़कर उनके बगल में बैठे और कांग्रेस पार्टी के आरोपों के खिलाफ उनका बचाव किया। उन्होंने कहा, “कर्नाटक में कांग्रेस श्री मोदी जैसे महान व्यक्ति को निशाना बनाने की कोशिश कर रही है, जिन्होंने उत्पीड़ित वर्गों के उत्थान और देश के विकास के लिए प्रयास किया है।”

श्री देवेगौड़ा ने बेंगलुरु, चिक्कबल्लापुरा और कोलार सहित कर्नाटक के लगभग दस जिलों में व्याप्त पानी की कमी पर भी अपनी चिंता व्यक्त की। उन्होंने क्षेत्र को प्रभावित करने वाले गंभीर जल संकट के समाधान के लिए श्री मोदी से संपर्क करने का प्रस्ताव रखा। पूर्व प्रधानमंत्री ने पानी की कमी के मुद्दे को हल करने में सहायता के अनुरोध के साथ श्री मोदी से संपर्क करने के लिए आवश्यक नैतिक अधिकार हासिल करने के लिए कर्नाटक की सभी 28 लोकसभा सीटों पर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) उम्मीदवारों की जीत हासिल पर जोर दिया।

उन्होंने कांग्रेस की गारंटी योजनाओं पर कटाक्ष किया और कहा कि राज्य सरकार पीने के पानी की समस्या से निपटने में अप्रभावी रहे हैं। उन्होंने परोक्ष रूप से कोलार में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के हालिया भाषण की भी आलोचना की।

संतोष सैनी

वार्ता

More News
शाह ने कर्नाटक राजनीति में एसडीपीआई के प्रभाव पर जताई चिंता

शाह ने कर्नाटक राजनीति में एसडीपीआई के प्रभाव पर जताई चिंता

03 May 2024 | 10:13 PM

हुक्केरी 03 मई (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर कर्नाटक में सत्ता सुरक्षित करने के लिए प्रतिबंधित पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के राजनीतिक मोर्चे सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) के साथ गठबंधन करने का आरोप लगाया।

see more..
image