Thursday, May 9 2024 | Time 08:30 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कांग्रेस सरकार चार जून के बाद और मजबूत होगी:नेगी

शिमला, 27 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाया है कि वह मातृ श्राप से बचने के लिये अब झूठ बोल रही है कि उन्होंने महिला सम्मान निधि का विरोध नही किया है। उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अपने नेताओं के साथ चुनाव अधिकारी के पास गए और उन्हें लिखित तौर पर इस प्रक्रिया को रोकने का दबाव बनाया। उन्होंने कहा कि भाजपा झूठ बोलने में माहिर है।
श्री नेगी ने शनिवार को यहां एक पत्रकार वार्ता में कहा कि प्रदेश सरकार ने महिलाओं को 1500 रुपए देने की योजना को फरवरी 2024 को काजा में प्रथम चरण में मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने स्पीति की महिलाओं को इसे जारी किया था। उन्होंने कहा कि शेष हिमाचल में पात्र महिलाओं से इसके फॉर्म भरने की प्रक्रिया को भाजपा ने रोकने का प्रयास किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने चुनाव आयोग से इस बारे अपनी स्थिति स्पष्ट की तो चुनाव आयोग ने इस प्रक्रिया को जारी रखने की अनुमति सरकार को दी है। इसलिए प्रदेश की सभी पात्र महिलाएं अपने फार्म कल्याण अधिकारी के पास जमा करवा सकती है।
श्री नेगी ने कहा कि भाजपा मुद्दों पर कोई बात नही करती। कांग्रेस के घोषणा पत्र पर भाजपा लोगों को गुमराह करने का असफल प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने कभी कोई भी लोगों पर अनाधिकृत टेक्स नही थोपा। उन्होंने कहा कि 1985 में विरासत टेक्स को निरस्त किया गया था क्योंकि इस टेक्स से आमदनी कम और खर्चा अधिक था। उन्होंने कहा कि 2016 में केंद्र की भाजपा सरकार ने अपने धना सेठों को लाभ देने के लिये वेल्थ टेक्स,संपति कर निरस्त कर दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा टेक्स के नाम पर भी लोगों को गुमराह करने का प्रयास कर रही है।
उन्होंने भाजपा पर राजनीति का स्तर गिराने का आरोप लगाते हुए इस पर चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि प्रदेश के भाजपा नेताओं ने प्रदेश की स्वछ राजनीति को शर्मसार किया है इसे अब उसे इसका फल चुनावों में भुगतान पड़ेगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस प्रदेश की चारों लोकसभा व छह विधानसभा उप चुनावों में अपनी जीत का परचम लहरायेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार पूरी तरह स्थिर और मजबूत है और चार जून के बाद और भी मजबूत होगी।
सं.संजय
वार्ता
image