Monday, May 6 2024 | Time 12:55 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कंगना का आत्मविश्वास, राजस्थान में बनी स्टार प्रचारक

शिमला, 24 अप्रैल (वार्ता) क्या, बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री चुनाव जीतने को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त हो चुकी हैं, ये प्रश्न एक वजह से पैदा हुआ है। दरअसल, हिमाचल के मंडी से भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी व फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत का एक वीडियो सामने आया, इसमें वह एयरपोर्ट पर नजर आई। सोशल मीडिया यूजर्स ये जानने को लेकर उत्सुक हो गए कि मंडी संसदीय क्षेत्र में ये कहां का हवाई अड्डा है। कुछ देर में ही ये बात समझ में आई कि कंगना रनौत अपना चुनाव प्रचार छोड़कर राजस्थान के जोधपुर में स्टार प्रचारक के तौर पर रोड शो में हिस्सा लेने गई हुई हैं।
हिमाचल के संसदीय क्षेत्रों की भौगोलिक परिस्थिति कठिन भी है, यहां प्रत्याशियों को हरेक मतदाता तक पहुंचना नामुमकिन ही होता है। प्रत्याशी चुनाव में हरेक पंचायत तक पहुंच जाए, ये ही बड़ी बात होती है। कंगना संभवतः अपनी जीत को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त हुई होंगी, उसी सूरत में वह राजस्थान के जोधपुर पहुंच गई।
कंगना को हालांकि, भाजपा ने पहले ही सूची में प्रत्याशी घोषित कर दिया था, इस कारण कंगना ने चुनाव प्रचार में बाजी मार ली। राजनीतिक विश्लेषकों का कहना है कि चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी उसी स्थिति में ऐसा कर सकते हैं, जब उन्हें अपने चुनाव की टेंशन न हो।
उल्लेखनीय है कि कंगना ने जोधपुर में केंद्रीय जलशक्ति मंत्री व पार्टी प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत के पक्ष में वोट मांगे। बुधवार को कंगना ने जैसलमेर में भी भाजपा का चुनाव प्रचार किया। जैसलमेर से कंगना को बाड़मेर रवाना होना था।
उधर, राजनीतिक विश्लेषकों का ये भी कहना है कि हिमाचल का चुनाव अंतिम चरण में है, लिहाजा भाजपा अभिनेत्री को स्टार प्रचारक के तौर पर भी इस्तेमाल करना चाहती है। हालांकि, राजनीतिक दलों के शीर्ष नेता भी ऐसा करते हैं, लेकिन कंगना के मामले में ये बात जुदा इस कारण है कि वह पहली बार राजनीति में उतर कर चुनाव लड़ रही हैं।
सं.संजय
वार्ता
More News
भाजपा नेताओं ने आपदा प्रभावित परिवारों को पीठ दिखाई: सुक्खू

भाजपा नेताओं ने आपदा प्रभावित परिवारों को पीठ दिखाई: सुक्खू

05 May 2024 | 6:40 PM

शिमला, 05 मई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आरोप लगाया कि पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर पांच साल सोए रहे और चोरों के लिए दरवाज़े खोल दिए। जिन्हें वर्तमान सरकार ने बंद करके 2200 करोड़ रुपए का अतिरिक्त राजस्व कमाया है और राज्य की अर्थव्यवस्था में बीस प्रतिशत का सुधार आया है।

see more..
सात मतदान केन्द्रों को स्थानांतरित करने की अनुमति

सात मतदान केन्द्रों को स्थानांतरित करने की अनुमति

05 May 2024 | 6:35 PM

शिमला, 05 मई (वार्ता) चुनाव आयोग ने हिमाचल प्रदेश में सात मतदान केंद्रों को स्थानांतरित करने की अनुमति दे दी है।

see more..
भाजपा ने प्रदेश की संस्कृति को कलंकित कियाः सुक्खू

भाजपा ने प्रदेश की संस्कृति को कलंकित कियाः सुक्खू

05 May 2024 | 6:33 PM

शिमला, 05 मई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कसौली विधानसभा क्षेत्र के पट्टा बरौरी में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा और कहा कि भाजपा ने हिमाचल प्रदेश में ख़रीद-फरोख्त की राजनीति शुरू कर राज्य की संस्कृति को कलंकित किया है।

see more..
सैलजा ने  रतिया के गांवों का दौरा कर वोट की अपील की

सैलजा ने रतिया के गांवों का दौरा कर वोट की अपील की

05 May 2024 | 6:29 PM

चंडीगढ़/रतिया, 05 मई (वार्ता) हरियाणा के सिरसा लोकसभा सीट से कांग्रेस (इंडिया समूह) की उम्मीदवार कुमारी सैलजा ने रविवार को रतिया विधानसभा क्षेत्र के अनेक गांवों का दौरा कर वोट की अपील की।

see more..
image