Thursday, May 2 2024 | Time 13:10 Hrs(IST)
image
राज्य


कोटा-दानापुर-कोटा के मध्य ग्रीष्मकालीन विशेष रेल चलेगी

कोटा-दानापुर-कोटा के मध्य ग्रीष्मकालीन विशेष रेल चलेगी

कोटा 19 अप्रैल (वार्ता) रेल प्रशासन ने ग्रीष्मावकाश में भीड़ को कम करने के लिए कोटा-दानापुर-कोटा के मध्य साप्ताहिक ग्रीष्मकालीन विशेष रेल दोनों दिशाओं में 9-9 फेरे चलाने का निर्णय लिया है।

अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कोटा-दानापुर-कोटा ग्रीष्मकालीन विशेष रेल संख्या 09817 कोटा से दानापुर के लिए प्रत्येक शनिवार को 27 अप्रैल से 29 जून तक से कोटा स्टेशन से रात 9.05 बजे प्रस्थान कर अगले दिन रविवार को सायं 6.30 बजे दानापुर स्टेशन पहुंचेगी। इसी प्रकार गाड़ी संख्या 09818 दानापुर से कोटा ग्रीष्मकालीन विशेष रेल प्रत्येक रविवार को 28 अप्रैल से 30 जून तक से दानापुर स्टेशन से रात्रि 9.30 बजे प्रस्थान कर अगले दिन सोमवार को रात 10.25 बजे कोटा पहुंचेगी।

सूत्रों के अनुसार यह गाड़ी दोनों दिशाओं में बारां, सालपुरा, छबड़ा गुगोर, रूठियाई, गुना, सागर, दमोह, कटनी, मैहर, सतना, मानिकपुर, प्रयागराज छिवकी, मिर्जापुर, पं. दीन दयाल उपाध्याय, बक्सर एवं आरा स्टेशनों पर रुकेगी।

इस गाड़ी में एक वातानुकूलित द्वितीय श्रेणी, चार वातानुकूलित तृतीय श्रेणी, एक वातानुकूलित इकोनॉमी तृतीय श्रेणी, सात शयनयान श्रेणी, दो सामान्य श्रेणी एवं एक एसएलआरडी सहित कुल 17 डिब्बे होंगे।

सं रामसिंह , जांगिड़

वार्ता

More News
चुनाव आयोग ने केसीआर का चुनाव प्रचार 48 घंटे के लिए रोका

चुनाव आयोग ने केसीआर का चुनाव प्रचार 48 घंटे के लिए रोका

02 May 2024 | 1:02 PM

नई दिल्ली/हैदराबाद, 1 मई (वार्ता) भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) ने बुधवार को भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के अध्यक्ष और तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव पर बैठकों, जुलूसों,रैलियों और मीडिया उपस्थिति सहित किसी भी सार्वजनिक गतिविधियों में शामिल होने पर 48 घंटे का प्रतिबंध लगा दिया।

see more..
देश के लिए तो मैं सिर्फ एक सेवक हूं: मोदी

देश के लिए तो मैं सिर्फ एक सेवक हूं: मोदी

02 May 2024 | 1:01 PM

हिम्मतनगर, 01 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में बुधवार को कहा कि शायद दुनिया के लोग उन्हें एक देश के प्रधानमंत्री के तौर पर जानतें होंगे। परंतु देश के लिए तो मैं सिर्फ एक सेवक हूं। देशवासियों के लिए सेवा का व्रत लेकर निकला हुआ, हमेशा आपका साथी नरेन्द्रभाई हूं। यही शक्ति है जिसे लेकर हम आगे बढ़ रहे हैं।

see more..
ठाकरे ने मोदी की आलोचना की

ठाकरे ने मोदी की आलोचना की

02 May 2024 | 12:59 PM

कोल्हापुर, 02 मई (वार्ता) महाराष्ट्र में शिव सेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिवसेना (ठाकरे) को नकली बताने जैसे बयान देकर देश की न्यायिक व्यवस्था पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

see more..
नांदसी मतदान केंद्र पर सुबह सात बजे पुनर्मतदान शुरू

नांदसी मतदान केंद्र पर सुबह सात बजे पुनर्मतदान शुरू

02 May 2024 | 12:58 PM

अजमेर 02 मई ( वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा चुनाव 2024 के तहत अजमेर संसदीय क्षेत्र के लिए मसूदा विधानसभा क्षेत्र के नांदसी गांव के बूथ संख्या 195 पर पुनर्मतदान गुरुवार सुबह सात बजे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ शुरू हो गया।

see more..
image