Wednesday, May 8 2024 | Time 20:37 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


केेंद्र सरकार के खिलाफ राजनीतिक कदम है यूरेनियम खनन पर प्रस्ताव पारित करना: भाजपा

केेंद्र सरकार के खिलाफ राजनीतिक कदम है यूरेनियम खनन पर प्रस्ताव पारित करना: भाजपा

हैदराबाद, 17 सितंबर (वार्ता) तेलंगाना भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कहा है कि विधानसभा में बिना ‘पर्याप्त’ चर्चा के बहुमत का इस्तेमाल कर यूरेनियम खनन पर प्रस्ताव पारित कर मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने केंद्र सरकार के खिलाफ राजनीतिक कदम उठाया है।

भाजपा प्रवक्ता कृष्ण सागर राव ने यहां एक बयान में कहा कि राज्य में भविष्य में यूरेनियम खनन के खिलाफ यह प्रस्ताव जल्दबाजी में पारित किया गया है। यह जल्दबाजी में लिया गया निर्णय है जिसमें प्रगतिशील दृष्टिकोण और यूरेनियम खनन की आवश्यकता पर विचार नहीं किया गया।

उन्होंने कहा, “आमतौर पर राज्य की विधानसभाएं अपने राज्य के लोगों के हित में प्रस्ताव पारित करती हैं। तेलंगाना में यूरेनियम खनन के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने की न ही जरूरत थी और न ही इसकी मांग थी।”

भाजपा नेता ने दावा किया कि अगर राज्य सरकार को पहले दी गयी मंजूरियों पर किसी तरह की आपत्ति थी तो वह अपने प्रशासनिक चैनलों के माध्यम से केंद्र सरकार के साथ इस पर विचार कर सकता था।

उन्होंने कहा कि केसीआर की सरकार अपने पिछले छह वर्ष के शासन के दौरान पर्यावरण को लेकर संवेदनहीन और लापरवाह रही है।

श्री राव ने कहा कि मुख्यमंत्री को यह भी समझना होगा केंद्र सरकार के पास पूरे देश में खानों और खनिजों को लेकर अधिक प्रशासनिक शक्तियां हैं और राज्य सरकार के पास इस संदर्भ में सीमित शक्तियां हैं।

प्रियंका.श्रवण

वार्ता

More News
राजनाथ ने ओडिशा में विकास की उपेक्षा के लिए की कांग्रेस और बीजद की आलोचना

राजनाथ ने ओडिशा में विकास की उपेक्षा के लिए की कांग्रेस और बीजद की आलोचना

08 May 2024 | 7:49 PM

भवानीपटना, 8 मई (वार्ता) केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को पिछले 75 वर्षों के शासन के दौरान ओडिशा की उपेक्षा के लिए कांग्रेस और बीजू जनता दल (बीजद) दोनों पर जमकर निशाना साधा।

see more..
image