Friday, May 3 2024 | Time 19:44 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


केदारनाथ धाम के वेदपाठी मृत्युंजय का निधन

उखीमठ/ देहरादून, 20 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड स्थित भगवान शंकर के ग्यारहवें ज्योर्तिलिंग श्री केदारनाथ धाम के वेदपाठी मृत्युंजय हीरेमठ का ह्रदयघात से शुक्रवार देर शाम आकस्मिक निधन हो गया। वह 31 वर्ष के थे।
दिवंगत वेदपाठी को शनिवार को मंदाकिनी तट पर समाधि दी गयी। उनके देहावसान पर श्री बदरीनाथ- केदारनाथ मंदिर समिति (बीकेटीसी), वेदपाठियों सहित अन्य में शोक की लहर है।
बीकेटीसी अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने श्री हीरेमठ के निधन पर अपनी शोक-संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि मृत्युंजय हीरेमठ ने हमेशा निष्ठा एवं सेवा भाव से कार्य किया। सोशल मीडिया में उनके शिव भक्ति स्त्रोत, भजन तथा लय पूर्ण गायन लोकप्रिय रहे। उन्होंने कहा कि उनके निधन से मंदिर समिति को अपूर्णीय क्षति हुई है।
दिवंगत हीरेमठ के पिता गुरुलिंग भी केदारनाथ धाम के पुजारी के रूप में सेवा दे चुके है। उनके बड़े भाई शिवशंकर लिंग मंदिर समिति केदारनाथ प्रतिष्ठान में वर्तमान पुजारी के पद पर हैं।
सुमिताभ.साहू
वार्ता
More News
चुनाव आयोग ने दिया ओडिशा मिशन शक्ति सचिव सुजाता के तत्काल स्थानांतरण का आदेश

चुनाव आयोग ने दिया ओडिशा मिशन शक्ति सचिव सुजाता के तत्काल स्थानांतरण का आदेश

03 May 2024 | 6:48 PM

भुवनेश्वर, 03 मई (वार्ता) चुनाव आयोग (ईसीआई) ने ओडिशा मिशन शक्ति विभाग की सचिव एवं राज्य में सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) के नेता वीके पांडियन की पत्नी सुजाता आर कार्तिकेयन को तत्काल गैर-सार्वजनिक व्यवहार वाले विभाग में स्थानांतरित करने का आदेश दिया है।

see more..
सहायक कार्यकारी अभियंता 50 हजार रुपये रिश्वत लेते हुये गिरफ्तार

सहायक कार्यकारी अभियंता 50 हजार रुपये रिश्वत लेते हुये गिरफ्तार

03 May 2024 | 6:45 PM

भुवनेश्वर, 03 मई (वार्ता) ओडिशा सतर्कता अधिकारियों ने शुक्रवार को सहायक कार्यकारी अभियंता (एईई) को एक ठेकेदार से 50 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुये गिरफ्तार किया।

see more..
image