Monday, May 6 2024 | Time 16:24 Hrs(IST)
image
राज्य


कुमारस्वामी ने चुनाव आयोग पर बेंगलुरु ग्रामीण सीट में चुनावी कदाचार का लगाया आरोप

कुमारस्वामी ने चुनाव आयोग पर बेंगलुरु ग्रामीण सीट में चुनावी कदाचार का लगाया आरोप

बेंगलुरु 26 अप्रैल (वार्ता) जनता दल-सेक्युलर(जद-एस) नेता एवं कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने भारत चुनाव आयोग (ईसीआई) पर बेंगलुरु ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र में चुनावी कदाचार का आरोप लगाकर राजनीतिक विवाद पैदा कर दिया है।

श्री कुमारस्वामी ने यह आरोप बेंगलुरु ग्रामीण संसदीय सीट से कांग्रेस उम्मीदवार डीके सुरेश द्वारा मतदाताओं को क्यूआर कोड वाले उपहार कूपन वितरित किये जाने और इसके बाद हुई झड़पों के परिप्रेक्ष्य में लगाया है। यह विवाद उस समय और गहरा गया जब उन्होंने आरोप लगाया कि कूपन पर उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार और उनके भाई श्री सुरेश तथा अन्य नेताओं के नाम हैं।

जद(एस) नेता ने शुक्रवार को संवाददाताओं से बातचीत में चुनावी कदाचार के सबूत होने का दावा किया और कहा कि इन कूपनों के वितरण में पारदर्शिता की कमी है और चुनावी मानदंडों का उल्लंघन हुआ है। उन्होंने यह भी दावा किया कि कांग्रेस ने पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान भी इसी तरह के कूपन बांटे थे।

इस बीच बेंगलुरु ग्रामीण से भाजपा उम्मीदवार सीएन मंजूनाथ ने चुनावी प्रक्रिया में पारदर्शिता के सर्वोपरि महत्व पर जोर दिया। महत्वपूर्ण मतदान केंद्रों के आसपास की व्यवस्थागत चिंताओं को दूर करने के प्रयासों को स्वीकार करते हुए उन्होंने स्थानीय चुनाव अधिकारियों से निष्पक्षता बनाये रखने का आग्रह किया।

अशोक,आशा

वार्ता

image