Friday, Apr 26 2024 | Time 18:15 Hrs(IST)
image
बिजनेस


कोराेना:अडानी फाउंडेशन ने इस्कॉन को दिये 50 लाख

अहमदाबाद 02 अप्रैल (वार्ता) अडानी फाउंडेशन ने कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए लॉकडाउन के दौरान दिल्ली में वंचित वर्ग के लोगों के भोजन के लिए द्वारका स्‍थित इस्कॉन को 50 लाख रुपये का योगदान दिया है।
फाउंडेशन ने शुक्रवार को कहा कि लॉकडाउन के कारण दिहाड़ी मजदूर सबसे अधिक प्रभावित हुए हैं और ऐसी स्‍थिति में इस्कॉन हर रोज एक लाख से अधिक लोगों को भोजन प्रदान कर रहा है। फाउंडेशन की ओर से दी गई वित्तीय सहायता से इस्‍कॉन के प्रयासों में तेजी आयेगी, क्योंकि इस्कॉन की योजना निकट भविष्य में हर रोज चार लाख से अधिक लोगों को भोजन प्रदान करने की है।
फाउंडेशन देश के विभिन्न स्थलों पर चलाए जा रहे सामुदायिक रसोई और कैंटीन के माध्यम से वंचितों और गरीब लोगों को भोजन भी उपलब्‍ध करा रहा है। फाउंडेशन रोजाना(गुजरात), गोड्डा (झारखंड), कवाई (राजस्थान), धामरा (ओडिशा) और विझिंजम (केरल) में कुल 20,883 मजदूरों और ग्रामीण समुदायों के लोगों को भोजन उपलब्ध करा रहा है। फाउंडेशन सामुदायिक रसोई के लिए राशन की आपूर्ति भी कर रहा है जहां समुदायों को खिलाने के लिए पूरी ताकत से काम चल रहा है।
देश में कोरोना के प्रकोप को रोकने के लिए फाउंडेशन विभिन्न स्थानों पर ग्रामीण आबादी के स्वास्थ्य और कल्याण की रक्षा के लिए भी कदम बढ़ाया है। इसने अहमदाबाद एसवीपी अस्पताल में स्वास्थ्य कर्मचारियों और डॉक्टरों के लिए व्यक्तिगत सुरक्षा किट प्रदान की है, ताकि बिना थके-हारे काम में लगे स्वास्थ्य कर्मचारियों और डॉक्टरों की सुरक्षा सुनिश्चित हो सके।
फाउंडेशन की ओर से अहमदाबाद शहर में पुलिस कर्मियों और स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं को 1000 से अधिक मास्क वितरित किये गये, जबकि शहर के विभिन्न स्थानों पर भोजन, मिनरल वाटर और सैनिटरी किट के 400 से अधिक पैकेट वितरित किये गये।
मिश्रा.संजय
वार्ता
image