Sunday, May 5 2024 | Time 04:04 Hrs(IST)
image
बिजनेस


क्रिसिल की पर्यावरण, सामाजिक कामों की रेटिंग्स अनुषंगी को मान्यता

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) रेटिंग एजेंसी क्रिसिल रेटिंग्स लि. के शतप्रतिशत नियंत्रण वाली उसकी अनुषंगी इकाई क्रिसिल ईएसजी रेटिंग्स एंड एनालिटिक्स लिमिटेड को संगठनों के पर्यावरण, सामाजिक एवं संचालन कामों (ईएसजी) की रेटिंग करने के लिये सेबी की मंजूरी मिल गयी है
यह जानकारी क्रिसिल की गुरुवार को जारी एक विज्ञप्ति में दी गयी है।
विज्ञप्ति के अनुसार क्रिसिल ईएसजी रेटिंग्स को पर्यावरण, सामाजिक और संचालन (ईएसजी) रेटिंग के क्षेत्र में श्रेणी 1 की सेवा प्रदाता के रूप में मान्यता मिली है।
क्रिसिल लिमिटेड के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी, अमीश मेहता ने एक बयान में, “ हमारा लक्ष्य स्वस्थ विकास को प्रोत्साहित करना है। हम यह लाइसेंस मिलने पर उत्साहित हैं, जो इस क्षेत्र में हमारे नेतृत्व को मजबूत करता है। यह अनुमोदन ऐसे उपयुक्त समय पर आया है, जब कि कंपनियों की ईएसजी संबंधी रिपोर्टों में सुधार हो रहा है और वित्तीय बाजारों में स्वतंत्र ईएसजी रेटिंग की आवश्यकता बढ़ रही है। ”
क्रिसिल भारत में क्रेडिट रेटिंग सेवा क्षेत्र में एक अग्रणी कंपनी है और इस क्षेत्र में पिछले
37 वर्ष से काम कर रही है।
मनोहर.श्रवण
वार्ता
More News
पेट्रोल और डीजल की कीमतें अपरिवर्तित

पेट्रोल और डीजल की कीमतें अपरिवर्तित

04 May 2024 | 6:41 PM

नयी दिल्ली 04 मई (वार्ता) अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में घटबढ़ के बीच घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल के दाम आज अपरिवर्तित रहे, जिससे दिल्ली में पेट्रोल 94.72 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 87.62 रुपये प्रति लीटर पर पड़े रहे।

see more..
image