Tuesday, Apr 30 2024 | Time 20:17 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


केरल में माकपा, भाजपा का चोली-दामन का रिश्ता: सतीशन

कन्नूर, 17 अप्रैल (वार्ता) केरल विधानसभा में विपक्ष के नेता वी डी सतीशन ने बुधवार को कहा कि मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन पिछले एक महीने से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और संघ परिवार के खिलाफ कुछ भी न बोलकर लगातार कांग्रेस पार्टी और उसके नेता राहुल गांधी की आलोचना कर रहे हैं। जिससे यह प्रतीत होता है मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का चोली-दामन का रिश्ता है।
श्री सतीशन ने कहा कि इससे पता चलता है कि केरल में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच चोली-दामन का रिश्ता है और यह मंगलवार को भी उस समय देखने को मिला जब श्री विजयन प्रधानमंत्री के बयान का जवाब देते समय विनम्र और सचेत दिखे।
विपक्ष के नेता ने बुधवार को पनूर प्रेस क्लब में एक संवाददाताओं से कहा, “केरलवासी अच्छी तरह से जानते हैं कि माकपा और भाजपा एक ही हैं और मुख्यमंत्री श्री विजयन श्री गांधी और कांग्रेस पार्टी के खिलाफ आरोप लगाकर भाजपा को खुश करने की कोशिश कर रहे हैं।”
उन्होंने आरोप लगाया कि दोनों पार्टियों ने राज्य में त्रिशूर लोकसभा सीट सहित कुछ सीटों पर कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट (यूडीएफ) के उम्मीदवारों को हराने के लिए एक-दूसरे की मदद करने के लिए समझौता किया है।
श्री सतीशन ने कहा कि एलडीएफ संयोजक एम वी जयराजन और त्रिशूर मेयर ने भाजपा उम्मीदवार की प्रशंसा की है और इसे दोनों दलों के बीच आपसी समझ-बूझ के स्पष्ट संकेत माना जाएगा।
श्री विजयन ने कल कहा कि केरल में एलडीएफ के पक्ष में लहर है। जबकि श्री सतीशन ने कहा कि यूडीएफ केरल में सभी 20 सीटें जीतेगा और माकपा और भाजपा का स्कोर शून्य रहेगा।
वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा, “पनूर में बम विस्फोट की घटना के बाद माकपा शिथिल पड़ गई है। बम बनाते समय उसके एक कार्यकर्ता की मौत हो गई और तीन घायल हो गए और पुलिस ने इस सिलसिले में माकपा के नौ कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया।
उन्होंने कहा, “माकपा ने अभी तक इस सवाल का काई जवाब नहीं दिया है कि किसे मारने के लिए बम बनाया जा रहा था।”
जांगिड़, उप्रेती
वार्ता
More News
योगी आदित्यनाथ ने तृणमूल पर किया जोरदार हमला, लगाया बंगाल की जनसांख्यिकी बदलने का आरोप

योगी आदित्यनाथ ने तृणमूल पर किया जोरदार हमला, लगाया बंगाल की जनसांख्यिकी बदलने का आरोप

30 Apr 2024 | 5:22 PM

बहरामपुर 30 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस पर कम्युनिस्ट पार्टी और कांग्रेस के साथ मिलकर सीमा पार से बड़े पैमाने पर घुसपैठ को बढ़ावा देकर राज्य की जनसांख्यिकी को बदलने तथा हिंदुओं का धर्मांतरण कर उन्हें अल्पसंख्यक बनाने की ‘साजिश’ रचने का आरोप लगाया।

see more..
image