Monday, Apr 29 2024 | Time 04:36 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


किशन रेड्डी को लोस चुनाव में राजग के 370 से 400 सीटें हासिल का भरोसा

किशन रेड्डी को लोस चुनाव में राजग के 370 से 400 सीटें हासिल का भरोसा

हैदराबाद, 29 मार्च (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष जी. किशन रेड्डी ने विश्वास जताया है कि पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के साथ साझीदारी में 370 और 400 सीटें हासिल करेगी।

श्री रेड्डी ने शुक्रवार को शहर के तरनाका में आयोजित एक चुनावी बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा, राजग के साथ साझीदारी में 370 से 400 सीटें जीतने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने 13 मई को होने वाले आगामी तेलंगाना लोकसभा चुनावों के महत्व पर जोर देते हुए संसदीय चुनावों की तैयारी के लिए देश भर में चल रहे व्यापक अभियानों पर प्रकाश डाला।

उन्होंने कहा कि तेलंगाना में चौथे चरण यानी 13 मई को चुनाव होगा, जिसके नतीजे चार जून को आने की उम्मीद है। उन्होंने राज्य के पांच चुनाव प्रचार सभाओं में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सक्रिय भागीदारी का उल्लेख किया। साथ ही,उम्मीदवारों ने भी अपने-अपने निर्वाचन क्षेत्रों का दौरा किया है।

श्री रेड्डी ने मतदान प्रतिशत को प्रोत्साहित करते हुए मताधिकार का प्रयोग करने के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने विशेष रूप से हैदराबाद शहर में ऐतिहासिक रूप से कम मतदान प्रतिशत को ध्यान में रखते हुए लोगों से मतदान में सक्रिय रूप से भाग लेने का आग्रह किया। उन्होंने मोदी सरकार द्वारा शुरू किये गये परिवर्तनकारी सुधारों को रेखांकित करते हुए मतदाताओं से वोट देते समय देश के विकास पर विचार करने की अपील की। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के सुधारों में भ्रष्टाचार मुक्त शासन सुनिश्चित करना, कानून-व्यवस्था को मजबूत करना, राष्ट्रीय सुरक्षा को मजबूत करना और प्रमुख बुनियादी ढांचे के विकास को बढ़ावा देना शामिल है।

भाजपा अध्यक्ष ने सांप्रदायिक हिंसा और आतंकवाद से निपटने के उपायों को लागू करने, राष्ट्रीय प्रतिष्ठा बढ़ाने, महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण तथा मुस्लिम महिलाओं के लिए तीन तलाक कानून को खत्म करने जैसे महत्वपूर्ण सुधारों का नेतृत्व करने का श्रेय मोदी सरकार को दिया।

श्री रेड्डी ने वैश्विक मंच पर भारत की मजबूत स्थिति का उल्लेख किया और इसका श्रेय श्री मोदी के नेतृत्व को दिया। उन्होंने रूस-यूक्रेन युद्ध के दौरान यूक्रेन जैसे संघर्ष क्षेत्रों से भारतीय नागरिकों को सफलतापूर्वक निकालने जैसे उदाहरणों का हवाला देते हुए अंतरराष्ट्रीय मामलों में श्री मोदी के सक्रिय दृष्टिकोण की प्रशंसा की।

यामिनी,आशा

वार्ता

More News
कर्नाटक में अंतर्कलह से जूझ रही है कांग्रेसः मोदी

कर्नाटक में अंतर्कलह से जूझ रही है कांग्रेसः मोदी

28 Apr 2024 | 9:27 PM

दावणगेरे (कर्नाटक), 28 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को यहां कांग्रेस पर हमला बोला और कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी अंतर्कलह से जूझ रही है।

see more..
राहुल गांधी ने ओडिशा में फूंका चुनावी बिगुल

राहुल गांधी ने ओडिशा में फूंका चुनावी बिगुल

28 Apr 2024 | 6:38 PM

भुवनेश्वर, 28 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने रविवार को ओडिशा के सालेपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्य की नवीन पटनायक सरकार पर जोरदार हमले के साथ कांग्रेस पार्टी के चुनावी अभियान का बिगुल फूंका।

see more..
image