Monday, May 6 2024 | Time 13:54 Hrs(IST)
image
राज्य


कर्नाटक के चिक्कोडी लोस सीट पर कांग्रेस का समर्थन करेगी शिवसेना(यूबीटी)

कर्नाटक के चिक्कोडी लोस सीट पर कांग्रेस का समर्थन करेगी शिवसेना(यूबीटी)

चिक्कोडी , 24 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक के चिक्कोडी संसदीय सीट पर सात मई को मतदान होने वाला है और इसकी तिथि नजदीक आने के साथ ही सियासी लड़ाई और तेज होती जा रही है।

सत्तारुढ़ कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) दोनों ही मतदाताओं को लुभाने के लिए हर सभव प्रयास कर रही हैं। इसी कड़ी में शिवसेना (यूबीटी) ने मंगलवार को कांग्रेस उम्मीदवार प्रियंका जारकीहोली को अपना समर्थन देने की घोषणा की। इस निर्वाचन क्षेत्र में आठ विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं और महाराष्ट्र की सीमा से लगे हुए है तथा मराठी मतदाताओं की आबादी काफी है।

राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि शिवसेना के समर्थन से पलड़ा कांग्रेस के पक्ष में झुक सकता है, क्योंकि मराठी वोटों का बड़ा हिस्सा प्रभावित हो सकता है। इस समर्थन को सुरक्षित करने के लिए कांग्रेस नेता विवेक जत्ती और मंजूर समशेर ने चिक्कोडी के पास कुरुंदवाड में शिवसेना (यूबीटी) नेता वैभव उंगले से मुलाकात की थी।

श्री उंगले ने चिक्कोडी में कांग्रेस के लिए अपनी पार्टी के पूर्ण समर्थन की पुष्टि की और सुश्री प्रियंका के अभियान को मजबूत करने के लिए आने वाले दिनों में महाराष्ट्र की सीमा से लगे क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर प्रचार करने का वादा किया।

उल्लेखनीय है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के खिलाफ मौजूदा सांसद अन्नासाहेब जोले की जीत दर्ज की थी और उनकी जीत में मराठी मतदाताओं ने अहम भूमिका निभायी थी।

संतोष अशोक

वार्ता

More News
शहीद जवान विक्की पहाड़े की पार्थिवदेह छिंदवाड़ा लायी गयी

शहीद जवान विक्की पहाड़े की पार्थिवदेह छिंदवाड़ा लायी गयी

06 May 2024 | 1:39 PM

छिंदवाड़ा, 06 मई (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पुंछ में आतंकवादियों के हमले में शहीद हुए वायुसेना के जवान विक्की पहाड़े की पार्थिवदेह को आज सेना के विशेष हेलीकॉप्टर से यहां लाया गया।

see more..
शहीद जवान के पार्थिवशरीर पर पुष्पचक्र अर्पित किया यादव ने

शहीद जवान के पार्थिवशरीर पर पुष्पचक्र अर्पित किया यादव ने

06 May 2024 | 1:37 PM

छिंदवाड़ा, 06 मई (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पुंछ में आतंकवादियों के हमले में शहीद हुए वायुसेना के जवान विक्की पहाड़े के पार्थिवशरीर पर आज मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने पुष्पचक्र अर्पित किया।

see more..
बसपा ने आखिरी वक्त पर बदला प्रत्याशी,  श्रीकला का कटा टिकट

बसपा ने आखिरी वक्त पर बदला प्रत्याशी, श्रीकला का कटा टिकट

06 May 2024 | 1:20 PM

जौनपुर , 06 मई (वार्ता) उत्तरप्रदेश में जौनपुर लोकसभा सीट से बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने नामांकन के अंतिम दिन सोमवार को इस सीट पर पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला सिंह का टिकट काटते हुए वर्तमान सांसद श्याम सिंह को फिर से पार्टी का अधिकृत उम्मीदवार घोषित कर दिया है।

see more..
बंगाल की चार लोकसभा सीटों पर मंगलवार को मतदान की तैयारियां पूरी

बंगाल की चार लोकसभा सीटों पर मंगलवार को मतदान की तैयारियां पूरी

06 May 2024 | 1:16 PM

कोलकाता, 06 मई (वार्ता) पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव में तीसरे चरण में चार सीटों मालदा उत्तर, मालदा दक्षिण, जंगीपुर और मुर्शिदाबाद में मंगलवार को मतदान के लिए तैयारियां पूरी कर ली गयी है।

see more..
image