Monday, May 6 2024 | Time 11:17 Hrs(IST)
image
राज्य


कर्नाटक के चिक्कोडी लोस सीट पर कांग्रेस का समर्थन करेगी शिवसेना(यूबीटी)

कर्नाटक के चिक्कोडी लोस सीट पर कांग्रेस का समर्थन करेगी शिवसेना(यूबीटी)

चिक्कोडी , 24 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक के चिक्कोडी संसदीय सीट पर सात मई को मतदान होने वाला है और इसकी तिथि नजदीक आने के साथ ही सियासी लड़ाई और तेज होती जा रही है।

सत्तारुढ़ कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) दोनों ही मतदाताओं को लुभाने के लिए हर सभव प्रयास कर रही हैं। इसी कड़ी में शिवसेना (यूबीटी) ने मंगलवार को कांग्रेस उम्मीदवार प्रियंका जारकीहोली को अपना समर्थन देने की घोषणा की। इस निर्वाचन क्षेत्र में आठ विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं और महाराष्ट्र की सीमा से लगे हुए है तथा मराठी मतदाताओं की आबादी काफी है।

राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि शिवसेना के समर्थन से पलड़ा कांग्रेस के पक्ष में झुक सकता है, क्योंकि मराठी वोटों का बड़ा हिस्सा प्रभावित हो सकता है। इस समर्थन को सुरक्षित करने के लिए कांग्रेस नेता विवेक जत्ती और मंजूर समशेर ने चिक्कोडी के पास कुरुंदवाड में शिवसेना (यूबीटी) नेता वैभव उंगले से मुलाकात की थी।

श्री उंगले ने चिक्कोडी में कांग्रेस के लिए अपनी पार्टी के पूर्ण समर्थन की पुष्टि की और सुश्री प्रियंका के अभियान को मजबूत करने के लिए आने वाले दिनों में महाराष्ट्र की सीमा से लगे क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर प्रचार करने का वादा किया।

उल्लेखनीय है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के खिलाफ मौजूदा सांसद अन्नासाहेब जोले की जीत दर्ज की थी और उनकी जीत में मराठी मतदाताओं ने अहम भूमिका निभायी थी।

संतोष अशोक

वार्ता

More News
महाराष्ट्र में चुनाव प्रक्रिया का अवलोकन करेगा विदेशी प्रतिनिधिमंडल

महाराष्ट्र में चुनाव प्रक्रिया का अवलोकन करेगा विदेशी प्रतिनिधिमंडल

06 May 2024 | 10:58 AM

रायगढ़, 06 मई (वार्ता) भारत निर्वाचन आयोग (ईसीआई) ने अन्य देशों के चुनाव प्रबंधन निकायों के साथ अंतर्राष्ट्रीय सहयोग एवं भागीदारी के लिए इंटरनेशनल इलेक्शन विजीटर्स प्रोग्राम (आईईवीपी) का आयोजन किया है और इसी के तहत एक विदेशी प्रतिनिधिमंडल 06 से 08 मई तक महाराष्ट्र में रायगढ़ जिले में चुनाव प्रक्रिया का अवलोकन करेगा।

see more..
image