Friday, Apr 26 2024 | Time 20:23 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कल्याणकारी योजनाओं का लाभ अन्तिम व्यक्ति तक पहुंचे-मोहम्मद

जयपुर 18 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान के अल्पसख्यंक मामलात एवं वक्फ विभाग के मंत्री शाले मोहम्मद ने कहा है कि अल्पसख्यकों के कल्याणार्थ संचालित योजनाओं का लाभ अन्तिम व्यक्ति तक पहुंचे।
श्री मोहम्मद आज यहां राजस्थान मदरसा बोर्ड भवन में अल्पसख्यंक मामलात विभाग द्वारा आयोजित विभागीय समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने विभागीय योजना प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम, छात्रावास सुविधा, संस्थाओ को अल्पसख्यंक दर्जा प्रमाण-पत्र, विधानसभा प्रतिवेदन, अंकेक्षण, वक्फ, हज, ऋण सुविधा तथा वक्फॅ विकास परिषद आदि की समीक्षा करते हुए निर्देशित किया कि प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम के अन्तर्गत वित्तीय वर्ष के आरम्भ में सभी जिलों से चार गुना तक प्रस्ताव मंगवाए जाए।
उन्होंने निर्देश दिए कि पैरा टीचर्स के मानदेय के लिए डयूटी सर्टिफिकेट के सत्यापन के लिए समय सीमा तय कर निर्धारित अवधि में मानदेय दिया जाना सुनिश्चित कर साथ ही बकाया मानदेय यदि कोई है तो नियमानुसार भुगतान किया जाए।
श्री मोहम्मद ने निर्देश दिए कि हज के दौरान मक्का-मदिना में आने वाली कठिनाईयों को आगामी हज यात्रा के दौरान दूर करें एवं वक्फ विकास परिषद मे सदस्य के मनोनयन के लिए कार्यवाही भी की जाए।
रामसिंह
वार्ता
More News
सांसद जोशी ने किया मतदान

सांसद जोशी ने किया मतदान

26 Apr 2024 | 8:12 PM

चित्तौडगढ़ 26 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेशाध्यक्ष एवं चित्तौडगढ़ के सांसद सीपी जोशी ने लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में शुक्रवार को मतदान किया।

see more..
image