Tuesday, Apr 30 2024 | Time 02:17 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


कश्मीरी नेताओं ने चुनाव प्रचार रद्द किया

श्रीनगर 16 अप्रैल (वार्ता) कश्मीर में मुख्यधारा के कई राजनेताओं ने श्रीनगर नाव त्रासदी के परिप्रेक्ष्य में मंगलवार को अपने चुनाव प्रचार कार्यक्रम रद्द कर दिए।
नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और श्रीनगर लोकसभा सीट से पार्टी के उम्मीदवार रूहुल्लाह मेहदी ने घोषणा की कि वह दो दिनों तक चुनाव प्रचार नहीं करेंगे।
बडगाम के एक प्रभावशाली शिया नेता रुहुल्ला ने एक्स पर पोस्ट किया,“आज हम सभी के लिए और बटवारा में अपनी जान गंवाने वाले बच्चों के शोक संतप्त परिवारों के वास्ते यह एक दुखद दिन है। मैंने आज और कल के लिए अपने सभी प्रचार कार्यक्रम रद्द कर दिये।”
श्री सज्जाद लोन की अध्यक्षता वाली जम्मू-कश्मीर पीपुल्स कॉन्फ्रेंस ने पार्टी कैडरों और नेताओं से चुनाव संबंधी सभी गतिविधियों को निलंबित करने को कहा।
जेकेपीसी ने एक्स पर पोस्ट किया,“आज नाव पलटने की त्रासदी से प्रभावित परिवारों के प्रति सम्मान व्यक्त करते हुए, जेकेपीसी कैडरों और नेताओं को चुनाव संबंधी सभी गतिविधियों को निलंबित करने का निर्देश दिया जाता है। हमारी संवेदनाएं इस क्षति को सहने वालों के साथ हैं। हम प्रभावित परिवारों के समर्थन और एकजुटता के साथ खड़े हैं।”
श्री अल्ताफ बुखारी की अध्यक्षता वाली अपनी पार्टी ने कहा कि आज घाटी में कहीं भी कोई राजनीतिक गतिविधि नहीं होगी।
अपनी पार्टी के प्रवक्ता ने कहा,“नाव पलटने की घटना से हुई त्रासदी के मद्देनजर, अपनी पार्टी आज के लिए निर्धारित अपनी सभी गतिविधियों और कार्यक्रमों को स्थगित कर रही है। इस घटना में बच्चों सहित बहुमूल्य जिंदगियों की हानि हम सभी के लिए एक बड़ी त्रासदी है और हम शोक मना रहे हैं। इसलिए आज घाटी में कहीं भी कोई राजनीतिक गतिविधि नहीं होगी।”
श्रीनगर के पूर्व मेयर और अपनी पार्टी के नेता जुनैद मट्टू ने कहा कि बटवारा में जानमाल के बेहद दुखद नुकसान को देखते हुए उन्होंने आज सभी कार्यक्रम और गतिविधियां रद्द कर दिये हैं।
गौरतलब है कि आज सुबह श्रीनगर जिले में झेलम नदी में एक नाव पलटने से कम से कम छह लोगों की मौत हो गई और कई अन्य लापता हैं।
संजय अशोक
वार्ता
More News
मुफ्ती ने अनंतनाग-राजौरी में चुनाव न टालने की चुनाव आयोग से लगायी गुहार

मुफ्ती ने अनंतनाग-राजौरी में चुनाव न टालने की चुनाव आयोग से लगायी गुहार

29 Apr 2024 | 3:26 PM

श्रीनगर 29 अप्रैल (वार्ता) पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) अध्यक्ष एवं अनंतनाग-राजौरी संसदीय क्षेत्र से पार्टी उम्मीदवार महबूबा मुफ्ती ने सोमवार को चुनाव आयोग से लोकसभा चुनाव की निर्धारित तारीख पर ही चुनाव कराने का आग्रह किया।

see more..
image