Friday, May 3 2024 | Time 15:30 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


कश्मीर में भारी बारिश के बाद मौसम में थोड़ा सुधार

श्रीनगर, 20 अप्रैल (वार्ता) कश्मीर में दो दिनों से हो रही लगातार बारिश और हिमपात के बाद शनिवार को मौसम में थोड़ा सुधार हुआ।
प्रदेश के कई स्थानों पर भूस्खलन और पत्थर गिरने के कारण श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग शनिवार को बंद रहा।
यातायात पुलिस ने एक्स पर पोस्ट किया, “एनएच-44 पर दलवास, मेहद, गंगरू और किश्तवारी पाथेर में बहाली का काम चल रहा है, इसलिए लोगों को सलाह दी जाती है कि जब तक सड़क पूरी तरह से बहाल न हो जाए, तब तक यात्रा न करें।''
मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में मौसम शुष्क रहेगा और अगले 24 घंटों में दोपहर तक गरज के साथ बौछारें पड़ने के भी आसार हैं और कुछ स्थानों पर हल्की बारिश होने का अनुमान जताया गया है। अगले दो दिनों तक छिटपुट बारिश और गरज के साथ छीटें पड़ सकते हैं।
मौसम विभाग के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में राजधानी श्रीनगर में लगभग 17.8 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गयी। इसके साथ ही दक्षिणी कश्मीर के प्रवेश द्वार काजीगुंड में 30 मिलीमीटर, कुपवाड़ा में 13.4 मिलीमीटर, पर्यटन स्थल पहलगाम में 7.2 मिलीमीटर और गुलमर्ग का स्की रिसॉर्ट में 14.56 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गयी।
प्रदेश में शुक्रवार की देर रात न्यूनतम तापमान श्रीनगर में सात डिग्री सेल्सियस, गुलमर्ग में 0.5 डिग्री और पहलगाम में 5.4 डिग्री सेल्सियस रहा। जम्मू शहर में रात का न्यूनतम तापमान 16.8, कटरा में 15.5, बटोटे में 8.4, भद्रवाह में 6.6 और बनिहाल में 6.4 डिग्री रहा।
समीक्षा अशोक
वार्ता
image