Saturday, May 4 2024 | Time 01:08 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


कश्मीर में राष्ट्र-विरोधी गतिविधियों के आरोप में पांच लोग पीएसए के तहत हिरासत में

कश्मीर में राष्ट्र-विरोधी गतिविधियों के आरोप में पांच लोग पीएसए के तहत हिरासत में

श्रीनगर, 23 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में पुलिस ने राष्ट्र-विरोधी गतिविधियों के आरोप में पांच लोगों पर सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम (पीएसए) के तहत मामले दर्ज किये हैं और उन्हें हिरासत में ले लिया है।

पुलिस ने मंगलवार को बताया कि राष्ट्र-विरोधी गतिविधियों में शामिल तीन लोगों की पहचान नवारुंडा उरी निवासी मकसद अली कोहली, सहोरा उरी के मोहम्मद उस्मान भट और गुलाम नबी वानी के रूप में की गई है। उन पर सक्षम प्राधिकारी से औपचारिक हिरासत आदेश प्राप्त करने के बाद पीएसए के तहत मामला दर्ज किया गया है।

बांदीपोरा पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर बताया कि दो अन्य लोगों की पहचान नैदखाई सुंबल के निवासी गुलाम दीन वार और वार्ड नंबर 6 नेब्रापोरा बांदीपोरा के फिरदौस अहमद खान के रूप में की गई है। उन पर भी राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में लगातार शामिल होने के लिए पीएसए के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस ने कहा, “इन लोगों के खिलाफ कई मामले दर्ज थे और ये कानून-व्यवस्था की गड़बड़ी और तोड़फोड़ में शामिल थे। कई प्राथमिकियां दर्ज होने के बावजूद उन्होंने अपनी राष्ट्र-विरोधी और असामाजिक गतिविधियों में सुधार नहीं किया।”

इन लोगों को हिरासत में लिये जाने के बाद सेंट्रल जेल कोट-भलवाल जम्मू में रखा गया है।

सैनी, यामिनी

वार्ता

More News
मीरवाइज को ‘नजरबंद’ किया गया

मीरवाइज को ‘नजरबंद’ किया गया

03 May 2024 | 11:02 PM

श्रीनगर, 03 मई (वार्ता) जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष मीरवाइज उमर फारूक को ‘घर में नजरबंद’ कर दिया और उन्हें जामिया मस्जिद में शुक्रवार की सामूहिक नमाज अदा करने की अनुमति नहीं दी।

see more..

परामर्श

02 May 2024 | 4:38 PM

see more..
image