Thursday, May 9 2024 | Time 14:07 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


कश्मीर साइबर पुलिस ने गुम 30 स्मार्टफोन बरामद कर मालिकों को लौटाये

श्रीनगर, 27 अप्रैल (वार्ता) कश्मीर क्षेत्र की साइबर पुलिस ने हाल ही में चोरी या गुम हुए 30 स्मार्ट मोबाइल फोन को बरामद कर उन्हें फोन मालिकों को सौंपा। श्रीनगर पुलिस ने आज यह जानकारी दी।
कश्मीर जोन की साइबर पुलिस थाना ने लाखों रुपये के गुम स्मार्ट फोन को बरामद कर फोन मालिकों को सौंपा है। साइबर पुलिस कश्मीर जोन, श्रीनगर अब लापता सेल फोन के संबंध में आम जनता से आवेदन और रिपोर्ट मांग रही है।
पुलिस ने कहा कि साइबर पुलिस कश्मीर जोन, श्रीनगर की एक समर्पित तकनीकी टीम ने लाखों रुपये के विभिन्न ब्रांडों और मॉडलों के 30 लापता स्मार्टफोन का पता लगाने के लिए अथक प्रयास किया और अंतत: सेल फोन को बरामद करने में सफल रही। इन फोनों की कीमत लाखों में है।
पुलिस महानिरीक्षक कश्मीर जोन के मार्गदर्शन में साइबर पुलिस कश्मीर ने आधुनिक ऑनलाइन धोखाधड़ी और घोटालों के बारे में जनता को जानकारी देने के लिए विभिन्न जागरूकता अभियान और कार्यक्रम भी शुरू किये हैं।
कश्मीर जोन साइबर पुलिस ने आम जनता को बैंक विवरण, खाता जानकारी, व्यक्तिगत विवरण, ओटीपी या फिर किसी भी तरह की संवेदनशील जानकारी को किसी के साथ साझा न करने की सलाह जारी की है।
समीक्षा, उप्रेती
वार्ता
image