Friday, May 3 2024 | Time 21:16 Hrs(IST)
image
राज्य


गुजरात में लोक सभा चुनाव के लिए कुल 433 उम्मीदवारों ने दाखिल किए नामांकन पत्र

गांधीनगर, 20 अप्रैल (वार्ता) गुजरात में लोक सभा चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने के अंतिम दिन तक कुल 433 और विधान सभा उपचुनाव के लिए कुल 37 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किये।
संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी ए बी पटेल ने शनिवार को बताया कि राज्य में 26 लोकसभा सीटों के लिए लोकसभा आम चुनाव के लिए और पांच विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करना 12 अप्रैल से शुरू हो गया था। 19 अप्रैल तक कुल 433 उम्मीदवारों ने लोकसभा चुनाव के लिए और 37 उम्मीदवारों ने विधानसभा उप-चुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। गांधीनगर लोकसभा सीट पर सबसे ज्यादा 38 उम्मीदवारों ने, बारडोली सीट पर सबसे कम पांच उम्मीदवारों ने पर्चा दाखिल किया था। विधानसभा सीट की बात करें तो वीजापुर सीट के लिए सबसे ज्यादा दस उम्मीदवारों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया जबकि माणावदर और खंभात सीट पर सबसे कम छह-छह उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र भरा।
इन नामांकन पत्रों की जांच आज 20 अप्रैल को हो रही है। जांच के बाद स्वीकृत नामांकन पत्र 22 अप्रैल को अपराह्न तीन बजे तक वापस लिये जा सकेंगे। उसके बाद उम्मीदवारों की अंतिम सूची की घोषणा की जाएगी।
अनिल,सैनी
वार्ता
image