Sunday, May 5 2024 | Time 06:36 Hrs(IST)
image
राज्य


गुनेबो ने हालोल में प्रोडक्शन कैपेसिटी में की बढ़ोतरी

गुनेबो ने हालोल में प्रोडक्शन कैपेसिटी में की बढ़ोतरी

हालोल, 25 अप्रैल (वार्ता) फिजिकल सिक्योरिटी सॉल्यूशंस के लिये प्रसिद्ध गुनेबो ने गुजरात में पंचमहाल जिले के हालोल प्लांट की प्रोडक्शन कैपेसिटी में 50 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है।

गुनेबो ग्रुप के प्रेसिडेंट और सीईओ स्टीफन साइरेन ने गुरुवार को यहां जारी अपने बयान

में इस विस्तार पर अपनी संतुष्टि व्यक्त करते हुये कहा कि हालोल फैसिलिटी अब विश्व स्तर

पर हमारी सबसे बड़ी मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी के रूप में काम करेगी और प्रेस्टीजियस स्टीलेज और चबसेफ्स ब्रांड के तहत हाई ग्रेड के सेफ स्टोरेज प्रोडक्ट्स उत्पादन जारी रखेगी। 750 मिलियन रुपये के इन्वेस्टमेंट से हाई क्वालिटी सिक्योरिटी वाले सेफ स्टोरेज प्रोडक्ट्स के लिये हमारी प्रोडक्शन कैपेसिटी में 50 प्रतिशत की बढ़ोतरी होगी, जिसमें प्लांट एक्सपेंशन, ऑटोमेशन और प्रोसेस एफिशेंसी इंप्रूवमेंट की अहम भूमिका रहेगी। यह इन्वेस्टमेंट भारतीय बाजार के प्रति हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है और देश में टॉप लेवल

के सिक्योरिटी प्रोडक्ट्स की बढ़ती मांग को पूरा करने में हमारी मदद करेगा। इसके अलावा, यह इन्वेस्टमेंट हमारे एनवायरमेंट प्रोटक्शन के प्रयासों को भी बल देगा, क्योंकि इससे टेक्नोलॉजी और प्रक्रियाओं का नवीनीकरण होगा, जिससे हमारे प्रोडक्ट के कार्बन फुटप्रिंट में कमी आयेगी।

हालोल गुजरात में स्ट्रेटेजिक रूप से स्थित यह एक प्रमुख मैन्युफैक्चरिंग हब है जो बड़े बंदरगाहों के निकट होने के साथ-साथ मजबूत सड़क नेटवर्क के जरिये देश के अन्य हिस्सों से जुड़ा होने के कारण वैश्विक बाजारों से भी अच्छी तरह कनेक्टेड है। इस विस्तारित सुविधा से ग्रुप की भारतीय उप महाद्वीप की खास जरूरतों को और भी बेहतर तरीके से पूरा करने की क्षमता बढ़ेगी। अत्याधुनिक टेक्नोलॉजी से लेस प्लांट की रिसर्च और डेवलपमेंट डिवीज़न न केवल भारतीय बल्कि अन्य बाजारों के लिये भी नये प्रोडक्ट बनाने के लिये समर्पित है। विविध प्रोडक्ट केटेगरी में माध्यम से अत्यधिक हाई ग्रेड की सिक्योरिटी सिस्टम शामिल हैं, जिनमें बरग्लेरी रेसिस्टेंट प्रोडक्ट्स, फायर रेसिस्टेंट प्रोडक्ट्स और उच्च सुरक्षा वाले तालों को बीआईएस सर्टिफिकेशन और ईएन तथा यूएल जैसे अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुसार बनाया गया है।

फिजिकल सिक्योरिटी सॉल्यूशंस के लिये विश्वभर में प्रसिद्ध गुनेबो ने गुजरात राज्य के हालोल क्षेत्र में अपने प्लांट में 50 प्रतिशत की बढ़ोतरी करके इसे भारत की सबसे बड़ी सेफ स्टोरेज प्रोडक्ट्स फैक्ट्री के रूप में तैयार कर दिया है। इस फैक्ट्री को 1984 में स्थापित किया गया था और वर्तमान में यह फैक्ट्री हाई सिक्योरिटी तिजोरियां, स्ट्रॉन्ग-रूमडोर्स, वॉल्ट, फायर कैबिनेट, सेफ डिपॉजिट लॉकर्स, एटीएम तिजोरियां और हाई सिक्योरिटी ताले सहित प्रोडक्ट्स की विविध श्रृंखला का प्रोडक्शन करती है।

गुनेबो सेफ स्टोरेज के एशिया वाईस प्रेसिडेंट,सब्यसाची सेन गुप्ता ने इस प्रोजेक्ट को साकार करने में स्थानीय प्रशासन और समुदाय के समर्थन के लिये आभार व्यक्त किया और कहा,

“ फैक्ट्री से हमारे कर्मचारियों और विस्तारित साझेदार इको-सिस्टम के लगभग 2,500 परिवारों पर प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप सेसकारात्मक प्रभाव पड़ने की उम्मीद है, जिससे स्थानीय सामाजिक-आर्थिक विकास में महत्वपूर्ण योगदान मिलेगा। पिछले तीन वर्षों से हम ब्रांड निर्माण और मार्केटिंग पहलों में सक्रिय रूप से निवेश कर रहे हैं, ताकि ग्राहकों को उनकी आवश्यकताओं के अनुकूल सिक्योरिटी प्रोडक्ट्स की सही केटेगरी चुनने में मदद मिल सके। यह इन्वेस्टमेंट हमारे 'मेक इन इंडिया' के प्रति प्रतिबद्धता को दर्शाता है और आने वाले दशकों में भारतीय ग्राहकों की बढ़ती मांग को पूरा करने में हमें एक बेहतर स्थिति प्रदान करता है। उन्होंने कहा वह गुजरात औद्योगिक विकास निगम(जीआईडीसी)और स्थानीय प्रशासन का भी हृदय से आभारी हैं कि उनके निरंतर समर्थन और सहयोग से यह संभव हो पाया है।"

नयी फैक्ट्री में गुनेबो का यह इन्वेस्टमेंट टॉप लेवल के फिजिकल सिक्योरिटी सॉल्यूशंस प्रदान करने और अपने ग्राहकों को बेहतर सेवा प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है।

इस अवसर पर संगठन के वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया, जिनमें हाकन कार्लसन, गुनेबो ग्रुप के बोर्ड चेयरमैन के साथ ही गुनेबो ग्रुप के प्रेसिडेंट और सीईओ स्टीफन साइरेन और सब्यसाची सेनगुप्ता, गुनेबो सेफ स्टोरेज के एशिया वाइस प्रेसिडेंट भी शामिल रहें।

अनिल.श्रवण

वार्ता

More News
बुलेट ट्रेन कॉरिडोर के लिए अत्याधुनिक ट्रैक इंस्टालेशन

बुलेट ट्रेन कॉरिडोर के लिए अत्याधुनिक ट्रैक इंस्टालेशन

04 May 2024 | 11:20 PM

अहमदाबाद, 04 मई (वार्ता) मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन परियोजना में बुलेट ट्रेन कॉरिडोर के लिए ट्रैक इंस्टालेशन की पूरी प्रक्रिया अत्याधुनिक मशीनरी के साथ मशीनीकृत है जिसे विशेष रूप से जापानी विनिर्देशों के अनुसार डिजाइन और निर्मित किया गया है।

see more..
टीबीओ टेक आईपीओ खुलेगा आठ मई को

टीबीओ टेक आईपीओ खुलेगा आठ मई को

04 May 2024 | 11:13 PM

अहमदाबाद, 04 मई (वार्ता) टीबीओ टेक लिमिटेड का प्रारंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) आठ मई को खुलेगा।

see more..
संदेशखाली स्टिंग से पता चलता है कि भाजपा के भीतर कितनी सड़ांध है: ममता

संदेशखाली स्टिंग से पता चलता है कि भाजपा के भीतर कितनी सड़ांध है: ममता

04 May 2024 | 11:07 PM

कोलकाता, 04 मई (वार्ता) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को भाजपा पर जमकर हमला बोला और पार्टी को “बंगाल विरोधी” बताया और उस पर “हर संभव स्तर पर हमारे राज्य को बदनाम करने की साजिश रचने” का आरोप लगाया।

see more..
image