Thursday, May 2 2024 | Time 00:21 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


गुप्ता की लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदाताओं से मतदान अवश्य करने की अपील

जयपुर, 18 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने सभी मतदाताओं से लोकतंत्र के महापर्व में अपनी सहभागिता करते हुए मतदान करने का आह्वान किया है।
लोकसभा के प्रथम चरण में शुक्रवार को सुबह शुरू होने वाले मतदान के अवसर पर श्री गुप्ता ने कहा कि प्रदेश के 12 लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में सुबह सात से शाम छह बजे तक मतदान होगा । इसके लिए मतदाताओं को मतदान केंद पहुंचकर निर्भय होकर अपने मताधिकार का उपयोग कर भारतीय लोकतंत्र को मजबूत बनाने में अपनी सक्रिय भागीदारी निभानी चाहिए।
श्री गुप्ता ने बताया कि मतदान के दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। किसी भी तरह की अफवाह फैलाने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी। बुजुर्गों को कतार में न लगना पड़े, इसके लिए उन्हे पहले मतदान करने की सुविधा मिलेगी। सभी मतदान केंद्रों में व्हीलचेयर, छाया, पीने का पानी, बैठने आदि की समुचित व्यवस्थाएं की गई हैं।
उन्होंने कहा कि राजस्थान आन-बान-शान की धरती रहा है और यहां के मतदाताओं ने अपनी पहचान और सरोकारों की एक अभिनव परंपरा निरंतर बनाए रखी है। सभी सोचते हैं कि मेरे एक वोट से क्या फर्क पड़ता है। वैसे भी उस दिन मुझे बहुत काम हैं। लेकिन फर्क पड़ता है, आपके एक वोट से लोकतंत्र का फैसला प्रभावित हो सकता है।
श्री गुप्ता ने कहा कि मतदान सभी मतदाताओं का अधिकार और कर्तव्य है। मतदान का दिन छुट्टी का दिन नहीं बल्कि लोकतंत्र का महापर्व है। सभी को सपरिवार मतदान करने जाना चाहिए।
जोरा
वार्ता
image