Sunday, May 5 2024 | Time 02:42 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


गुप्ता ने टोंक में मतदान दलों की रवानगी का किया निरीक्षण

गुप्ता ने टोंक में मतदान दलों की रवानगी का किया निरीक्षण

टोंक, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बुधवार को टोंक के राजकीय स्नातकोत्तर कॉलेज परिसर में बने मतदान दलों की रवानगी स्थल का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी।

श्री गुप्ता ने यहां मतदानकर्मियों से बात कर चुनाव संबंधी प्रक्रियाओं के बारे में पूछा। साथ ही पार्किंग व्यवस्था, मतदान दलों की रवानगी एवं वापसी, सुरक्षा संबंधी सहित अन्य चुनाव कार्यों की व्यवस्थाओं का जायजा लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने जिला निर्वाचन कार्यालय में वेबकास्टिंग का निरीक्षण किया। इसके पश्चात 24 घंटे चलने वाले इंटीग्रेटेड कंट्रोल रूम का जायजा लिया। उन्होंने मीडीया मॉनिटरिंग सेल में विजिट कर प्रभारी अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

उन्होंने निर्देश दिए कि मतदान दलों की रवानगी के लिए लगाए गए पांडाल में पेयजल की उचित व्यवस्था रखी जाए। साथ ही गर्मी के मद्देनजर अतिरिक्त कूलर भी पांडाल में लगाए जाए। साथ ही यह भी सुनिश्चित किया जाए कि पांडाल में लगाए गए कूलरों में पानी की उपलब्धता रहे। गर्मी के मौसम को देखते हुए मतदान दल रवानगी के समय में मतदान दलों को उपलब्ध कराई जाने वाली सामग्री के मिलाने के लिए नई व्यवस्था की गई है। इसके तहत मतदान दल चुनाव सामग्री लेने के बाद इसका मिलान अलग से बनाए गए पंडाल में स्थापित सामग्री मिलान केंद्र पर करवाएंगे, ताकि चुनाव कर्मियों को किसी तरह की परेशानी नहीं हो। सामग्री मिलान केंद्र के लिए सभी आवश्यक इंतजाम एवं व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाये। श्री गुप्ता ने कहा कि लोकसभा चुनाव में मतदान एक महत्वपूर्ण कार्य है, जिसका जिम्मेदारीपूर्वक निर्वह्न करना है। इस दौरान टोंक -सवाईमाधोपुर लोकसभा क्षेत्र के लिए भारत निर्वाचन आयोग की तरफ से नियुक्त किए गए सामान्य पर्यवेक्षक दिप्रवा लाकला, जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ सौम्या झा, जिला पुलिस अधीक्षक संजीव नैन सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

जोरा

वार्ता

image