Thursday, May 2 2024 | Time 19:57 Hrs(IST)
image
खेल


ग्रेटर नोएडा खेल महोत्सव में एक हजार से अधिक खिलाड़ी दिखायेंगे अपना कौशल

ग्रेटर नोएडा 19 अप्रैल (वार्ता) द मंथन स्कूल में दो दिनों तक चलने वाले ग्रेटर नोएडा खेल महोत्सव के प्रथम संस्करण की छह विधाओं में एक हजार से अधिक खिलाड़ी अपने कौशल का प्रदर्शन करेंगे।
खेलो इंडिया के निदेशक अरुण कुमार गुप्ता, द्रोणाचार्य अवार्डी डॉ. अजय बंसल, मेजर जनरल दिलावर सिंह जी की उपस्थिति में आज यहां महोत्सव का रंगारंग शुभारंभ हुआ। ग्रेटर नोएडा खेल मोहत्सव में विभिन्न आयु वर्ग के प्रतिभागियों की रुचियों और प्रतिभा को ध्यान में रखते हुए तायक्वोंडो, कराटे, फुटबॉल, स्केटिंग, बास्केटबाल और बैडमिंटन सहित खेल प्रतियोगिताओं आयोजित की जायेगी। दो दिनों के दौरान एक हजार से अधिक स्कूली बच्चे मैत्रीपूर्ण लेकिन प्रतिस्पर्धी माहौल में प्रतिस्पर्धा करते हुए खेल के प्रति अपने कौशल और जुनून का प्रदर्शन करेंगे।
भारत सरकार के खेल मंत्रालय की राष्ट्रीय खेल प्रोत्साहन संस्था फिजिकल एजुकेशन फाउंडेशन ऑफ इंडिया (पेफी) द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम का उद्देश्य जमीनी स्तर पर युवा खिलाड़ियों को अवसर प्रदान करना और प्रतिभागियों के बीच खेल भावना और स्वस्थ प्रतिस्पर्धा जैसे गुणों को विकसित करना है।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि खेलो इंडिया के निदेशक अरुण गुप्ता ने कहा कि खेल में एक व्यक्ति जीतता है और बाकी सब सीखते है, इस तरह के आयोजन से जमीनी स्तर के खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा का दिखाने का अवसर मिलता है। उन्होंने कहा कि देश खेलों के क्षेत्र में एक लम्बी छलांग लगाने के लिए तैयार है और उस सबकी नींव इसी तरह के आयोजनों से बनती है।
राम
वार्ता
image