Friday, May 3 2024 | Time 01:19 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


चिकित्सा अधिकारी पर हमले के विरोध में चिकित्सकों ने किया विरोध प्रदर्शन

होशियारपुर 19 अप्रैल (वार्ता) ईएसआई अस्पताल में विवाद के बाद निजी मिल में कार्यरत एक व्यक्ति द्वारा वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी (एसएमओ) डॉ सुनील भगत पर हमला करने
के विरोध में शुक्रवार को पंजाब सिविल मेडिकल सर्विसेज (पीसीएमएस) एसोसिएशन, पीसीएमएस स्पेशलिस्ट डॉक्टर्स एसोसिएशन, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए)
के सदस्यों और ईएसआई अस्पताल के कर्मचारियों ने ईएसआई अस्पताल में विरोध प्रदर्शन किया।
उल्लेखनीय है कि गुरुवार को ईएसआई अस्पताल में विवाद के बाद निजी मिल में कार्यरत एक व्यक्ति ने एसएमओ डॉ. सुनील भगत पर हमला कर दिया, जिससे उन्हें गंभीर चोटें आईं। गंभीर हालत में डीएमसी, लुधियाना रेफर किये जाने से पहले डॉ. भगत को पहले एक स्थानीय निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
आईएमए, पीसीएमएस स्पेशलिस्ट डॉक्टर्स एसोसिएशन और पीसीएमएस एसोसिएशन के अध्यक्ष क्रमशः डॉ. बलविंदरजीत सिंह, डॉ. मनमोहन सिंह और डॉ. कुलतार सिंह सहित डॉक्टर घटना के विरोध में ईएसआई अस्पताल में एकत्र हुए। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि भविष्य में डॉक्टरों पर ऐसे हमले नहीं होने चाहिये और चिकित्सा पेशेवरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रशासनिक उपायों की मांग की। विरोध प्रदर्शन ने स्थानीय सरकारी अस्पताल में ओपीडी सेवाएं बाधित कर दीं।
होशियारपुर के पुलिस अधीक्षक (जांच) सर्बजीत सिंह बाहिया ने कहा कि मॉडल टाउन पुलिस स्टेशन में हत्या के प्रयास सहित भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी। भीम नगर से संदिग्ध हमलावर प्रिय रंजन को पकड़ लिया गया है।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image