Tuesday, Apr 30 2024 | Time 02:02 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


चंडीगढ़ में कनाडाई वाणिज्य दूतावास बंद करने के लिए केंद्र, राज्य सरकारें जिम्मेदार: ग्रेवाल

लुधियाना 16 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के पूर्व मंत्री एवं शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता महेशइंदर सिंह ग्रेवाल ने मंगलवार को चंडीगढ़ में वाणिज्य दूतावास को बंद करने के लिये केंद्र और राज्य सरकारों को दोषी ठहराते हुए कहा कि इससे पंजाबियों को अनुचित परेशानी का सामना करना पड़ेगा।
यहां एक प्रेस बयान जारी करते हुये महेशइंदर सिंह ग्रेवाल ने कहा कि पंजाबी मूल के बड़ी गिनती में लोग कनाडा में रहते हैं और वे अक्सर पंजाब आते हैं तथा उनके रिश्तेदार भी नियमित रूप से राज्य में आते रहते हैं। उन्होने कहा कि वाणिज्य दूतावास बंद होने से इन लोगों के साथ-साथ कनाडा के लिए जल्द वीजा बनने की इच्छा रखने वाले हजारों छात्रों और आगंतकों को अनावश्यक परेशानी का सामना करना पड़ेगा।
अकाली दल के वरिष्ठ नेता ने कहा कि वाणिज्य दूतावास को बंद करना कनाडा सरकार के साथ भारत सरकार के अनावश्यक टकराव और आम आदमी पार्टी द्वारा वाणिज्य दूतावास को जनहित में सार्वजनिक रूप चालू रखने के महत्व के बारे केंद्र सरकार को जागरूक कराने में नाकाम रहने का परिणाम है। ग्रेवाल ने केंद्र सरकार से अपने फैसले पर पुनर्विचार करने और जनहित में इसे वापस करने की अपील की है।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
More News
कार पत्थर से टकराई, चार मरे

कार पत्थर से टकराई, चार मरे

29 Apr 2024 | 11:08 PM

सोनीपत, 29 अप्रैल (वार्ता) हरियाणा में पानीपत के गांव सीख पाथरी माता मंदिर में सोमवार माथा टेक कर वापस दिल्ली जा रही श्रद्धालुओं से भरी एक तेज रफ्तार कार सोनीपत के गांव करेवडी के पास पत्थर से जा टकराई जिसमें एक तीन माह के बच्चे, 12 साल की बच्ची और दो महिलाओं की मौत हो गयी ।

see more..
image