Thursday, May 2 2024 | Time 17:20 Hrs(IST)
image
राज्य


चिदंबरम, कार्ति को भरोसा इंडिया समूह तमिलनाडु की सभी 39 लोकसभा सीटें जीतेगा

चिदंबरम, कार्ति को भरोसा इंडिया समूह तमिलनाडु की सभी 39 लोकसभा सीटें जीतेगा

चेन्नई, 19 अप्रैल (वार्ता) पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने विश्वास जताया कि विपक्ष के नेतृत्व वाला इंडिया समूह तमिलनाडु की सभी 39 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करेगा। राज्य की सभी 39 सीटों के लिए मतदान शुक्रवार सुबह शुरू हुआ।

श्री चिदम्बरम और उनके पुत्र कार्ति चिदम्बरम मतदान करने के लिए बहुत पहले ही मतदान केंद्र पर पहुंच गए। जो शिवगंगा सीट से फिर से चुनाव लड़ रहे हैं, जिसका प्रतिनिधित्व उनके पिता ने रिकॉर्ड सात बार किया था।

श्री चिदंबरम ने मतदान करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा, “जहां तक ​​तमिलनाडु का सवाल है, मुझे पूरा विश्वास है कि इंडिया समूह तमिलनाडु की सभी 39 संसदीय सीटें जीतेगा...यह पहला चरण है, देश में चुनाव सात चरणों में होने हैं...आज पूरे तमिलनाडु में मतदान हो रहा है और मुझे पूरा विश्वास है कि हम सभी सीटें जीतेंगे।”

श्री कार्ति ने चुनावी बांड मुद्दे की उच्चतम न्यायालय के तीन न्यायाधीशों की अध्यक्षता में न्यायिक जांच की मांग करते हुए कहा कि लोग भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार से नाखुश हैं और वे भाजपा सरकार को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखायेंगे। उन्होंने यह भी विश्वास जताया कि लोग इंडिया समूह के लिए भारी मतदान करेंगे।

उन्हाेंने विवादास्पद चुनावी बांड पर भी बोला कि उच्चतम न्यायालय के हस्तक्षेप के बाद भाजपा के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार को घेरने के लिए द्रमुक के नेतृत्व वाले मोर्चे के लिए काम आया, जिसमें द्रमुक कांग्रेस एक प्रमुख सहयोगी है। उन्होंने कहा कि यह स्पष्ट रूप से बदले की भावना है।

उन्होंने कहा, “वास्तव में मैं (कीर्ति चिदंबरम) चुनावी बांड के बदले में रिश्वत की जांच के लिए उच्चतम न्यायालय के तीन सेवानिवृत्त न्यायाधीशों द्वारा स्वतंत्र जांच कराने की मांग कर रहा हूं।”

उप्रेती

वार्ता

More News
भाजपा की जुमलेबाजी इस बार काम नहीं आने वाली,विदाई तय: मायावती

भाजपा की जुमलेबाजी इस बार काम नहीं आने वाली,विदाई तय: मायावती

02 May 2024 | 5:09 PM

मैनपुरी 02 मई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को जुमलेबाज पार्टी करार देते हुये बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष मायावती ने गुरुवार को कहा कि मौजूदा लोकसभा चुनाव में जुमलेबाजी काम नहीं आयेगी।

see more..
मोदी ने किया प्रधानमंत्री पद का अपमान: पवार

मोदी ने किया प्रधानमंत्री पद का अपमान: पवार

02 May 2024 | 5:02 PM

कोल्हापुर (महाराष्ट्र), 02 मई (वार्ता) राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरद पवार) प्रमुख शरद पवार ने उन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘भटकती आत्मा’ वाले तंज के कुछ ही दिन बाद गुरुवार को श्री मोदी की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि उन्होंने देश के सर्वोच्च पद पर कलंक लगाया है।

see more..
image