Thursday, May 2 2024 | Time 10:27 Hrs(IST)
image
राज्य


चिदंबरम, कार्ति को भरोसा इंडिया समूह तमिलनाडु की सभी 39 लोकसभा सीटें जीतेगा

चिदंबरम, कार्ति को भरोसा इंडिया समूह तमिलनाडु की सभी 39 लोकसभा सीटें जीतेगा

चेन्नई, 19 अप्रैल (वार्ता) पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने विश्वास जताया कि विपक्ष के नेतृत्व वाला इंडिया समूह तमिलनाडु की सभी 39 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करेगा। राज्य की सभी 39 सीटों के लिए मतदान शुक्रवार सुबह शुरू हुआ।

श्री चिदम्बरम और उनके पुत्र कार्ति चिदम्बरम मतदान करने के लिए बहुत पहले ही मतदान केंद्र पर पहुंच गए। जो शिवगंगा सीट से फिर से चुनाव लड़ रहे हैं, जिसका प्रतिनिधित्व उनके पिता ने रिकॉर्ड सात बार किया था।

श्री चिदंबरम ने मतदान करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा, “जहां तक ​​तमिलनाडु का सवाल है, मुझे पूरा विश्वास है कि इंडिया समूह तमिलनाडु की सभी 39 संसदीय सीटें जीतेगा...यह पहला चरण है, देश में चुनाव सात चरणों में होने हैं...आज पूरे तमिलनाडु में मतदान हो रहा है और मुझे पूरा विश्वास है कि हम सभी सीटें जीतेंगे।”

श्री कार्ति ने चुनावी बांड मुद्दे की उच्चतम न्यायालय के तीन न्यायाधीशों की अध्यक्षता में न्यायिक जांच की मांग करते हुए कहा कि लोग भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार से नाखुश हैं और वे भाजपा सरकार को सत्ता से बाहर का रास्ता दिखायेंगे। उन्होंने यह भी विश्वास जताया कि लोग इंडिया समूह के लिए भारी मतदान करेंगे।

उन्हाेंने विवादास्पद चुनावी बांड पर भी बोला कि उच्चतम न्यायालय के हस्तक्षेप के बाद भाजपा के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार को घेरने के लिए द्रमुक के नेतृत्व वाले मोर्चे के लिए काम आया, जिसमें द्रमुक कांग्रेस एक प्रमुख सहयोगी है। उन्होंने कहा कि यह स्पष्ट रूप से बदले की भावना है।

उन्होंने कहा, “वास्तव में मैं (कीर्ति चिदंबरम) चुनावी बांड के बदले में रिश्वत की जांच के लिए उच्चतम न्यायालय के तीन सेवानिवृत्त न्यायाधीशों द्वारा स्वतंत्र जांच कराने की मांग कर रहा हूं।”

उप्रेती

वार्ता

More News

नांदसी मतदान केंद्र पर सुबह सात बजे पुनर्मतदान शुरू

02 May 2024 | 9:57 AM

अजमेर 02 मई ( वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा चुनाव 2024 के तहत अजमेर संसदीय क्षेत्र के लिए मसूदा विधानसभा क्षेत्र के नांदसी गांव के बूथ संख्या 195 पर पुनर्मतदान गुरुवार सुबह सात बजे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ शुरू हो गया।

see more..

ठाकरे ने मोदी की आलोचना की

02 May 2024 | 9:45 AM

कोल्हापुर, 02 मई (वार्ता) महाराष्ट्र में शिव सेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शिवसेना (ठाकरे) को नकली बताने जैसे बयान देकर देश की न्यायिक व्यवस्था पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

see more..

चुनाव आयोग ने केसीआर का चुनाव प्रचार 48 घंटे के लिए रोका

02 May 2024 | 8:18 AM

नई दिल्ली/हैदराबाद, 1 मई (वार्ता) भारतीय चुनाव आयोग (ईसीआई) ने बुधवार को भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) के अध्यक्ष और तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव पर बैठकों, जुलूसों,रैलियों और मीडिया उपस्थिति सहित किसी भी सार्वजनिक गतिविधियों में शामिल होने पर 48 घंटे का प्रतिबंध लगा दिया।

see more..
image