Friday, May 3 2024 | Time 15:51 Hrs(IST)
image
दुनिया


चीन में होगी पश्चिमी प्रशांत नौसेना संगोष्ठी की 19वीं द्विवार्षिक बैठक

बीजिंग, 20 अप्रैल (वार्ता) पश्चिमी प्रशांत नौसेना संगोष्ठी (डब्ल्यूपीएनएस) की 19वीं द्विवार्षिक बैठक रविवार को पूर्वी चीन के शेडोंग प्रांत के बंदरगाह शहर क़िंगदाओ में होगी।
पीएलए नौसेना स्टाफ विभाग के कार्यालय के क्यू ताओ ने शनिवार को क़िंगदाओ में संवाददाता सम्मेलन कहा, “साझा भविष्य के सागर थीम पर आधारित चार दिवसीय बैठक में 29 देशों के 180 से अधिक नौसेना प्रतिनिधि उपस्थित होंगे। ”
डब्ल्यूपीएनएस ने कहा कि यह विभिन्न देशों की नौसेनाओं के लिए संचार में संलग्न होने, आपसी विश्वास बढ़ाने और सहयोग को गहरा करने के लिए एक महत्वपूर्ण मंच बन गया है।
कार्यालय के अनुसार, चीनी नौसेना वैश्विक और क्षेत्रीय समुद्री प्रशासन को बढ़ावा देने, समुद्री सुरक्षा जोखिमों तथा चुनौतियों से निपटने और समुद्री समुदाय के निर्माण को आगे बढ़ाने के लिए अपने समकक्षों के साथ मिलकर काम करने को तैयार है।
श्रद्धा, संतोष
वार्ता
More News
पाकिस्तान में सड़क दुर्घटना में 15 लोगों की मौत

पाकिस्तान में सड़क दुर्घटना में 15 लोगों की मौत

03 May 2024 | 2:15 PM

इस्लामाबाद, 03 मई (वार्ता) पाकिस्तान में गिलगित-बाल्टिस्तान (जीबी) प्रांत के डायमिर जिले में शुक्रवार सुबह बस दुर्घटना में करीब 15 लोगों की मौत हो गई और 22 अन्य घायल हो गये।

see more..
चीन में एक्सप्रेसवे का हिस्सा ढहा

चीन में एक्सप्रेसवे का हिस्सा ढहा

03 May 2024 | 1:55 PM

गुआंगहो, 03 मई (वार्ता) चीन के उप प्रधानमंत्री झांग गुओकिंग ने गुआंगडोंग प्रांत में एक एक्सप्रेसवे का हिस्सा ढह जाने के बाद बचाव और राहत कार्य करने में कोई कसर नहीं छोड़ने पर जोर दिया है।

see more..
चीन चांग ई-6 चंद्र अन्वेषण यान का प्रक्षेपण करेगा

चीन चांग ई-6 चंद्र अन्वेषण यान का प्रक्षेपण करेगा

03 May 2024 | 1:47 PM

वेनचांग /​​​​हैनान, 03 मई (वार्ता) चीन शुक्रवार को चांग'ई-6 चंद्र अन्वेषण यान प्रक्षेपित करेगा। चीन के राष्ट्रीय अंतरिक्ष प्रशासन (सीएनएसए) ने कहा कि स्थानीय समयानुसार आज शाम पांच बजे से छह बजे के बीच यान का प्रक्षेपण शाम 17:27 बजे लक्षित है।

see more..
image