Tuesday, Apr 30 2024 | Time 07:19 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


चुनाव प्रचार का शोर खत्म होने पर अब प्रत्याशी घर-घर जाकर मगेंगे वोट

हरिद्वार 17 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड के हरिद्वार में बुधवार को लोकसभा चुनाव के प्रचार के अंतिम दिन सभी प्रत्याशियों ने जीत के लिए अपना पूरा दमखम लगा दिया है और जगह-जगह रोड शो नुक्कड़ सभाएं एवं मतदाताओं के पास जाकर अपने-अपने पक्ष में वोट डालने की अपील की है।
आज चुनाव प्रचार का अंतिम दिन होने तथा चुनाव प्रचार का शोर थम जाने के बाद अब प्रत्याशी घर-घर जाकर वोट मांगेंगे और अपने-अपनी पार्टी के जीत के लिए प्रयास करेंगे। हरिद्वार में चतुष्कोणीय मुकाबला दिखाई देता है जिसमें प्रमुख रूप से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार त्रिवेंद्र सिंह रावत व कांग्रेस के उम्मीदवार वीरेंद्र सिंह रावत आमने-सामने है वहीं बहुजन समाज पार्टी के जमील अहमद और निर्दलीय उम्मीदवार उमेश कुमार भी मैदान में है ।
जहां भाजपा के उम्मीदवार त्रिवेंद्र सिंह रावत केंद्र सरकार की पांच साल की उपलब्धियां एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रिय एवं राष्ट्रव्यापी छवि के आधार पर वोट मांग रहे हैं। साथ ही केंद्र एवं राज्य सरकार की डबल इंजन की सरकार के विकास कार्यों को गिनाकर भी वह जनता के बीच जाकर वोट की अपील कर चुके हैं तो दूसरी ओर युवा प्रत्याशी कांग्रेस के उम्मीदवार वीरेंद्र सिंह रावत उनके पिता एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता हरीश रावत के मुख्यमंत्रित्व काल एवं केंद्र सरकार में उनके मंत्री रहते हुए किए गए विकास कार्यों के आधार पर वोट मांग रहे हैं। उनका कहना है कि वह खुद भी 25 साल से राजनीति में सक्रिय है और उन्हें जनता का अपार समर्थन मिल रहा है वहीं निर्दलीय प्रत्याशी उमेश कुमार का भी कहना है कि जनता का उन्हें भरपूर समर्थन मिल रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस के प्रत्याशी वीरेंद्र रावत के पिता हरीश रावत ने मुख्यमंत्री रहते हुए अनैतिक कार्य को बढ़ावा दिया और भ्रष्टाचार का बोलबाला रहा। इसी तरह उन्होंने त्रिवेंद्र सिंह रावत को भी एक असफल मुख्यमंत्री बताते हुए कहा कि उनके कार्यकाल में भी काम नहीं हुई इसलिए जनता अब बदलाव चाहती है और उन्हें उम्मीद है कि जनता उनके पक्ष में वोट डालेगी तथा वह जनता के हितों की आवाज लगातार उठाते रहेंगे।
सं.संजय
वार्ता
image