Friday, May 10 2024 | Time 10:34 Hrs(IST)
image
राज्य


चक्रवात, बाढ़ राहत के लिए केंद्र से कोई धन नहीं, कोई न्याय नहीं मिला: स्टालिन

चक्रवात, बाढ़ राहत के लिए केंद्र से कोई धन नहीं, कोई न्याय नहीं मिला: स्टालिन

चेन्नई, 27 अप्रैल (वार्ता) तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एवं द्रविड़ मुन्नेत्र कषगम (द्रमुक) अध्यक्ष एम.के.स्टालिन ने केंद्र की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार पर चक्रवात और बाढ़ राहत के लिए धन देने के मामले में राज्य को धोखा देने का आरोप लगाया और शनिवार को कहा कि केंद्र से न तो धन मिला है और न ही न्याय।

केंद्र द्वारा राज्य को चक्रवात और बाढ़ राहत के लिए 276 करोड़ रुपये आवंटित करने के मुद्दे पर प्रतिक्रिया देते हुए श्री स्टालिन ने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा, "राज्य ने 37,907 करोड़ रुपये की राहत मांगी थी। राज्य सरकार ने लोगों को तत्काल सहायता प्रदान करने और चक्रवात तथा बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में पुनर्वास उपाय करने के लिए राज्य आपदा राहत कोष से 2,477 करोड़ रुपये खर्च किए हैं, लेकिन केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार ने राहत के रूप में केवल 276 करोड़ रुपये की घोषणा की है, वह भी तमिलनाडु सरकार द्वारा उच्चतम न्यायालय ता दरवाजा खटखटाने के बाद।"

उन्होंने कहा, "केंद्र से तमिलनाडु के लिए कोई फंड नहीं मिला है, कोई न्याय नहीं है और लोग भाजपा शासन के हर कृत्य को देख रहे हैं, जो राज्य को धोखा दे रहा है।"

गौरतलब है कि पिछले साल दिसंबर के पहले सप्ताह में चेन्नई और तीन पड़ोसी जिलों में चक्रवात से प्रभावित हुए थे। बाद में दक्षिणी जिले अभूतपूर्व बारिश की चपेट में आ गए।

श्री स्टालिन ने केंद्र से 37,907 करोड़ रुपये की राहत मांगी थी और नयी दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से व्यक्तिगत रूप से मुलाकात की थी और उन्हें एक ज्ञापन भी सौंपा था।

इसके बाद राज्य के सांसदों के एक प्रतिनिधिमंडल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की और राहत के लिए राज्य द्वारा मांगी गई धनराशि जारी करने की अपील की थी।

संतोष

वार्ता

More News
कांग्रेस एवं वाईएसआर कांग्रेस सिर्फ लूट, झूठ और परिवार की कहानी: भजनलाल

कांग्रेस एवं वाईएसआर कांग्रेस सिर्फ लूट, झूठ और परिवार की कहानी: भजनलाल

10 May 2024 | 10:00 AM

तिरूपति, 10 मई (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कांग्रेस एवं वाईएसआर कांग्रेस पार्टी को लूट, झूठ एवं परिवार की कहानी बताते हुए आरोप लगाया है कि इनकी सरकारें तुष्टिकरण एवं भ्रष्टाचार के आधार पर ही चलती हैं।

see more..
अक्षय तृतीया पर योगी ने किया देवाधिदेव का रुद्राभिषेक

अक्षय तृतीया पर योगी ने किया देवाधिदेव का रुद्राभिषेक

10 May 2024 | 9:56 AM

गोरखपुर, 10 मई (वार्ता) स्वयंसिद्ध मुहूर्तों से सुसंपन्न अक्षय तृतीया की पावन तिथि पर शुक्रवार प्रातः बेला में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर में रुद्राभिषेक कर भगवान भोलेनाथ से प्रदेशवासियों के सुख-समृद्धि की प्रार्थना की। उन्होने सभी नागरिकों को अक्षय तृतीया की हार्दिक बधाई भी दी।

see more..
image