Wednesday, May 8 2024 | Time 05:49 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


छत्तीसगढ़ और बिहार में ओले पड़ने का अनुमान

पुणे, 22 फरवरी (वार्ता) छत्तीसगढ़ और बिहार में अलग-अलग स्थानों में अगले 24 घंटे के दौरान ओले पड़ सकते हैं और इसके अलावा उत्तर प्रदेश, पूर्वी मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल के पर्वतीय क्षेत्र, सिक्किम, असम और मेघालय में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बारिश हो सकती है।
ओडिशा और तेलंगाना के कुछ हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से काफी नीचे रहा जबकि तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक और ओडिशा के कुछ हिस्सों में तथा तेलंगाना के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से नीचे रहा।
बिहार और पूर्वी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में रात का तापमान सामान्य से काफी अधिक ऊपर रहा। उत्तर प्रदेश, पश्चिम राजस्थान, पश्चिम मध्य प्रदेश, सौराष्ट्र, कच्छ, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तमिलनाडु और केरल के कुछ हिस्सों में तथा पूर्व मध्य प्रदेश के शेष हिस्सों में तापमान सामान्य से काफी ऊपर रहा।
हरियाणा के नरनौल में सबसे कम 7़ 5 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया। उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार और पूर्वी मध्य प्रदेश के अलग-अलग स्थानों पर शुक्रवार को साढ़े आठ बजे से आज सुबह साढ़े बजे के बीच ओलावृष्टि हुयी।
आज सुबह पूर्व मध्य प्रदेश में कहीं-कहीं घने कोहरे तथा कहीं-कहीं हल्का कोहरे का प्रभाव रहा। पश्चिम बंगाल के पर्वतीय इलाके, सिक्किम और मध्य प्रदेश, टीकमगढ़ और खजुराहो में 50 मीटर तथा तडोंग, ग्वालियर, दतिया, सतना और रीवा में 200 मीटर की दृश्यता रही।
मन्नार की खाड़ी और कोमोरिन क्षेत्र में 45-55 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने का अनुमान है। मछुआरों को अगले 24 घंटों के दौरान उपरोक्त क्षेत्रों में समुद्र में नहीं जाने की सलाह दी गई है।
पिछले 24 घंटे के दौरान उत्तराखंड के अधिकतर हिस्सों मे तथा पश्चिम बंगाल के पर्वतीय क्षेत्र, सिक्किम, बिहार, पूर्वी उत्तर प्रदेश और हरियाणा में कुछ स्थानों के साथ ही झारखंड, पश्चिम उत्तर प्रदेश, पंजाब, हिमाचल प्रदेश, पश्चिम मध्य प्रदेश, पूर्व मध्य प्रदेश और तमिलनाडु में अलग-अलग स्थानों पर बारिश हुयी या फिर गरज के साथ छींटे पड़े।
अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, पश्चिम बंगाल में गंगा के तटवर्ती इलाके, ओडिशा, जम्मू कश्मीर, राजस्थान, विदर्भ, छत्तीसगढ़, गुजरात, कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, रायलसीमा, कर्नाटक और केरल में मौसम शुष्क बना रहा।
त्रिपाठी, उप्रेती
जारी वार्ता
More News
फडनवीस ने वडेट्टीवार के आरोप पर उद्धव की चुप्पी पर उठाए सवाल

फडनवीस ने वडेट्टीवार के आरोप पर उद्धव की चुप्पी पर उठाए सवाल

07 May 2024 | 8:33 PM

मुंबई, 07 मई (वार्ता) महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारक देवेन्द्र फड़नवीस ने मंगलवार को कांग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार द्वारा मुंबई आतंकी हमले में लगाए गए नवीनतम सनसनीखेज आरोप पर शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख उद्धव ठाकरे की चुप्पी पर सवाल उठाया।

see more..
image