Saturday, May 4 2024 | Time 19:06 Hrs(IST)
image
राज्य


छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया

दंतेवाड़ा 24 अप्रैल (वार्ता) छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा क्षेत्र में अलग-अलग इलाकों में सक्रिय 18 नक्सलियों ने 'लोन वर्राटू अभियान' के तहत पुलिस अधीक्षक के समक्ष आत्मसमर्पण किया है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रामकुमार बर्मन ने बताया कि ये सभी भैरमगढ़ और मलांगेर एरिया कमेटी में सक्रिय थे।

उन्होंने बताया कि गांव-गांव में पुलिस नक्सलियों से समाज की मुख्य धारा से जुड़ने की अपील कर रही है पुलिस की अपील का माओवादियों पर व्यापक असर हो रहा है। हिंसा की राह छोड़कर लोकतंत्र और संविधान में विश्वास जताते हुए 'लोन वर्राटू अभियान' से प्रभावित होकर बुधवार को 18 माओवादियों ने आत्मसमर्पण कर दिया।

उन्होंने बताया कि ये सभी माओवादी नक्सली बंद के दौरान सड़क खोदना, पेड़ काटना और नक्सली बैनर पोस्टर लगाने की घटनाओं में शामिल थे। लोन वर्राटू अभियान के तहत अब तक 177 इनामी माओवादी समेत कुल 738 माओवादी आत्मसमर्पण कर चुके हैं और समाज की मुख्य धारा से जुड़ रहे है।

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों को मुख्य धारा में लाने के लिए प्रशासन द्वारा शुरू किया गया लोन वर्राटू यानी घर वापसी अभियान है. जिसके तहत आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियों को उनका मनचाहा रोजगार दिया जाएगा।

सं , जांगिड़

वार्ता

More News
बादल ने भाजपा-आप पार्टी के किसान विरोधी गठबंधन की आलोचना की

बादल ने भाजपा-आप पार्टी के किसान विरोधी गठबंधन की आलोचना की

04 May 2024 | 7:04 PM

बंगा/नवांशहर 04 मई (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी -आम आदमी पार्टी के किसान विरोधी रवैये की निंदा की जो लगातार किसानों को न्याय देने से इन्कार कर रहे हैं और इसके परिणामस्वरूप आज पटियाला में विरोध प्रदर्शन के दौरान एक किसान की मौत हो गयी।

see more..
अन्य राज्यों की तुलना में पंजाब काफी पिछड़ा हुआ: संधू

अन्य राज्यों की तुलना में पंजाब काफी पिछड़ा हुआ: संधू

04 May 2024 | 7:00 PM

अमृतसर 04 मई (वार्ता) पंजाब अमृतसर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार तरनजीत सिंह संधू समुंदरी ने शनिवार को कहा कि भारत विकास कर रहा है, लेकिन अन्य राज्यों की तुलना में पंजाब अभी भी काफी पिछड़ा हुआ है।

see more..
 एक शहजादा दिल्ली में और दूसरा पटना में : मोदी

एक शहजादा दिल्ली में और दूसरा पटना में : मोदी

04 May 2024 | 7:00 PM

दरभंगा 04 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) नेता तेजस्वी प्रसाद यादव पर कटाक्ष करते हुए आज कहा कि एक शहजादा दिल्ली में और दूसरा पटना में है, एक पूरे देश को और दूसरा बिहार को अपनी जागीर समझते हैं लेकिन दोनों के रिपोर्ट कार्ड में घाेटाला और बेलगाम कानून-व्यवस्था के सिवा कुछ भी नहीं है।

see more..
image