Friday, Apr 26 2024 | Time 18:21 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जाति धर्म में बांटने वाली ताकतों से सावधान रहने की जरूरत: डा शर्मा

जाति धर्म में बांटने वाली ताकतों से सावधान रहने की जरूरत: डा शर्मा

लखनऊ 19 अक्टूबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डा दिनेश शर्मा ने कहा कि समाज को जाति धर्म में बांटने वाली ताकते फिर सक्रिय हो रही है जिनसे सावधान रहने की जरूरत है।

भाजपा अनुसूचित मोर्चे के सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए डा शर्मा ने मंगलवार को कहा कि भाजपा जाति धर्म के आधार पर नहीं बल्कि सबको साथ लेकर चलने वाली पार्टी है। इस प्रदेश को बडी मुश्किल से जातिवाद क्षेत्रवाद व सम्प्रदायवाद से बचाया गया है। पिछली सरकारों के समय में अपराधियों के हौसले इस कदर बुलन्द थे कि उनकी सवारियां निकलती थी। पुलिस के अधिकारी भी उनसे डरते थे तथा पुलिस के थाने सत्ताधारी दल के कार्यालय हो गए थे। वर्तमान सरकार ने इन माफियाओं के खिलाफ जो बुल्डोजर चलाया तथा वे सब आज जेल में हैं। अपराधियों के हौसले आज पूरी तरह से पस्त हैं। उनकी करोडों रुपए की अवैध सम्पत्ति जब्त कर ली गई है। आज अपराधी मुख्यमंत्री से माफी की गुहार लगा रहे हैं और लोग अमन चैन में हैं।

उन्होंने कहा कि पासी समाज का एक गौरवशाली एवं बहादुरी का इतिहास रहा है। पासी राजाओं के प्रति आक्रान्ताओं का रूख हमेशा ही आक्रामक रहा क्योंकि वे भारत की अस्मिता की रक्षा के लिए लडे थे। ऐसे लोगों से अंग्रेज भी डरते थे। वे उन्हे सम्मान नहीं देते थे तथा उनका उत्पीडन भी किया। आजादी के बाद भी पासी समाज की उन्नति के लिए केवल भाजपा ने काम किया है। यह समाज कभी किसी के आधीन नहीं रहा तथा हमेशा ही स्वाभिमान के साथ जीता रहा है।

भाजपा ने हमेशा ही इस समाज के योगदान को सम्मान दिया है। इसलिए समाज को पार्टी ने अन्य दलों की तुलना में कहीं अधिक प्रतिनिधित्व भी दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा जाति धर्म के आधार पर नहीं बल्कि सबको साथ लेकर चलने वाली पार्टी है। यह ऐसी पार्टी है जो अपने महापुरुषों का सम्मान करती है।

प्रदीप

जारी वार्ता

More News
देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

26 Apr 2024 | 3:51 PM

लखनऊ, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो भारत जैसे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए घातक है जो धर्म के आधार पर देश के टुकड़े करने की साजिश को दर्शाता है।

see more..
image