Tuesday, Apr 30 2024 | Time 00:13 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


जाति विशेष को नौकरी देने वाले क्या जानेंगे सबका साथ-सबका विकास : भूपेंद्र चौधरी

जाति विशेष को नौकरी देने वाले क्या जानेंगे सबका साथ-सबका विकास : भूपेंद्र चौधरी

लखनऊ 16 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने मंगलवार को समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुये कहा कि जाति विशेष को नौकरी देने वालों को सबका साथ सबका विकास की हकीकत समझ नहीं आयेगी।

श्री चौधरी ने कहा कि सपा कार्यकाल में भ्रष्टाचार, बेरोजगारी चरम पर थी। सपा कार्यकाल में युवा पलायन को मजबूर हो गए थे, लिहाजा प्रदेश के युवा पहले ही सपा को नकार चुके हैं। सपा कार्यकाल में प्रदेश में बेरोजगारी दर 18 प्रतिशत तक थी। इसकी मुख्य वजह अखिलेश सरकार की तुष्टिकरण की राजनीति थी, क्योंकि उस दौर में कुछ जाति-समुदाय विशेष को ही नौकरी मिलती थी। ऐसा करने वाले सबका साथ-सबका विकास की परिभाषा क्या जानेंगे।

उन्होने कहा कि सपा प्रमुख बेबुनियाद बातें कर रहे हैं, लेकिन प्रदेश की जनता उनके झांसे में नहीं आने वाली है। भाजपा सरकार ने पिछले सात वर्षों में साढ़े छह लाख से अधिक युवाओं को सरकारी नौकरी दी है, जबकि ढाई करोड़ से अधिक युवाओं को रोजगार के साधन उपलब्ध कराये हैं। भाजपा सरकार की नीतियों का ही असर है कि प्रदेश के युवाओं को रोजगार के लिए भटकना नहीं पड़ रहा है। विदेशों में नौकरी के लिए भी उनकी डिमांड हो रही है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि अखिलेश सरकार की भ्रष्टाचार नीतियों के कारण प्रदेश में बेरोजगारी दर घटने की जगह बढ़ गयी थी। उनके शासन काल में प्रदेश में बेरोजगारी दर 18 प्रतिशत तक पहुंच गई थी, भाजपा सरकार में यह घटकर 2.4 प्रतिशत हो गई है। प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि अखिलेश का जमीनी हकीकत से कोई सरोकार नहीं है। वह अपनी करारी हार से लगातार बेसुध हो गये हैं।

उन्होंने अखिलेश यादव को नसीहत देते हुए कहा कि वह एसी कमरे से बाहर निकलकर गांवों का दौरा करें तो हकीकत का पता चलेगा।

प्रदीप

वार्ता

image