Monday, May 6 2024 | Time 17:43 Hrs(IST)
image
खेल


जीतकर ही आप ग्रुप में आत्मविश्वास लौटा सकते हैं- डुप्लेसी

जीतकर ही आप ग्रुप में आत्मविश्वास लौटा सकते हैं- डुप्लेसी

हैदराबाद 26 अप्रैल (वार्ता) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने कहा कि मैच जीतकर कर ही आप ग्रुप में आत्मविश्वास ला सकते है।

डुप्लेसी ने गुरुवार को कहा, “पिछले दो मैचों में हमने अच्छी लड़ाई दिखाई है। सनराइजर्स हैदराबाद वाला मैच 270 अधिक था और हम 260 तक पहुँच गए। केकेआर मैच भी केवल एक रन से हारे। हम कुछ समय से करीब हैं लेकिन ग्रुप में आत्मविश्वास लाने के लिए आपको मैच जीतने की जरूरत होती है। हमारे लिए यह बड़ी जीत। जब आप जीत नहीं रहे होते हैं तो यह आपको मानसिक रूप से प्रभावित करता है, यह आपके आत्मविश्वास को प्रभावित करता है। आज की रात मैं अच्छे से सो पाउंगा।”

उन्होंने कहा, “एकमात्र चीज जो आत्मविश्वास देती है वह है प्रदर्शन। प्रतियोगिता के पहले भाग में हमें लगा कि हम अपनी क्षमता के क़रीब नहीं हैं। और जब आप 50 प्रतिशत या 60 प्रतिशत पर खेल रहे होते हैं, तो आपको आत्मविश्वास नहीं मिलता है। प्रतियोगिता काफी कड़ी है, टीमें काफी मजबूत हैं तो यदि आप शतप्रतिशत पर नहीं होंगे तो आपको मुश्किल होगी।”

उन्होंने कहा, “पिछले डेढ़ सप्ताह से हम यह सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं कि हम अपने खेल में बेहतर प्रदर्शन करें। पिछला मैच में हमारी बल्लेबाजी में आत्मविश्वास दिखा। हमारे लिए अधिक लोग अब रन बना रहे हैं। टूर्नामेंट के पहले भाग में केवल विराट के बल्ले से रन आ रहे थे। रजत ने अब लगातार दो अच्छी पारियां खेली हैं, ग्रीन रन बना रहे हैं और यह उनके लिए काफी अच्छा है। बल्लेबाजी क्रम के रूप में साथ मिलकर योगदान देना जरूरी है क्योंकि हम देख चुके हैं कि कितने बड़े स्कोर बन रहे हैं और केवल एक व्यक्ति ही सारे रन नहीं बना सकता है।”

उन्होंने कहा, “जाहिर तौर पर हम जानते हैं कि चिन्नास्वामी हमारे लिए निराशाजनक रहा है। ईमानदारी से कहूं तो यह गेंदबाज़ी के लिए काफी कठिन मैदान है। स्पिनर्स के लिए यह चुनौती होता है। हम ऐसी चीज खोज रहे हैं जिससे हमें उस मैदान पर गेंदबाजी करने में आसानी हो, लेकिन काम करने वाला फार्मूला खोजना हमारे लिए कठिन हो रहा है। जब आपको ऐसा मैदान मिले जहां की बाउंड्री बड़ी हो और विकेट से थोड़ी मदद मिले कर्ण ने शानदार प्रदर्शन किया। मुझे लगता है कि टी-20 में अब आपको अपनी टीम में लेग स्पिनर रखना ही होगा।”

उल्लेखनीय है कि आरसीबी ने गुरुवार की रात सनराइजर्स हैदराबाद को उनके घर में 35 रनों से हराते हुए आईपीएल 2024 में लगातार छह मैचों से चले आ रहे अपने हार के सिलसिले को खत्म किया है। रजत पाटीदार ने केवल 20 गेंदों में 50 रनों की पारी खेलते हुए आरसीबी को सात विकेट पर 206 के स्कोर तक पहुंचाया था और इसके जवाब में हैदराबाद आठ विकेट पर 171 का स्कोर ही बना सकी। कर्ण शर्मा और स्वप्निल सिंह ने शानदार स्पिन गेंदबाजी का मुजाहिरा करते हुए दो-दो विकेट लिये थे।

राम

वार्ता

More News
सरकार के फैसले पर ही चैंपियंस ट्राफी के लिए भारतीय टीम पाकिस्तान जायेंगी: शुक्ला

सरकार के फैसले पर ही चैंपियंस ट्राफी के लिए भारतीय टीम पाकिस्तान जायेंगी: शुक्ला

06 May 2024 | 4:40 PM

नयी दिल्ली 06 मई (वार्ता) भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने सोमवार को कहा कि सरकार की अनुमति के बाद ही भारतीय क्रिकेट टीम को पाकिस्तान में अगले वर्ष होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भेजा जायेगा।

see more..
हॉकी इंडिया ने महिला जूनियर हॉकी टीम की घोषणा की

हॉकी इंडिया ने महिला जूनियर हॉकी टीम की घोषणा की

06 May 2024 | 3:32 PM

नयी दिल्ली 06 मई (वार्ता) हॉकी इंडिया ने सोमवार को यूरोपीय दौरे के लिए 22 सदस्यीय जूनियर महिला टीम की घोषणा कर दी है।

see more..
राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी सुमनदीप ने भाखड़ा नहर में कूदकर जान दी

राष्ट्रीय हॉकी खिलाड़ी सुमनदीप ने भाखड़ा नहर में कूदकर जान दी

06 May 2024 | 2:45 PM

पटियाला 06 मई (वार्ता) राष्ट्रीय स्तर की हॉकी खिलाड़ी सुमनदीप कौर ने कथित तौर पर अपने भाई और भाभी से झगड़े के बाद पंजाब के भाखड़ा नहर में कूदकर अपनी ईहलीला समाप्त कर ली।

see more..
टी-20 विश्वकप के दौरान आतंकवादी हमले की मिली धमकी

टी-20 विश्वकप के दौरान आतंकवादी हमले की मिली धमकी

06 May 2024 | 2:40 PM

नयी दिल्ली 06 मई (वार्ता) अमेरिका और वेस्टइंडीज की मेजबानी में होने वाले टी-20 विश्वकप के दौरान आतंकवादी हमले की धमकी मिली है।

see more..
भारतीय पुरुष और महिला 4गुणा400 मीटर रिले टीमों को ओलंपिक कोटा

भारतीय पुरुष और महिला 4गुणा400 मीटर रिले टीमों को ओलंपिक कोटा

06 May 2024 | 1:31 PM

नासाउ 06 मई (वार्ता) भारतीय पुरुष और महिला टीमों ने विश्व एथलेटिक्स रिले प्रतियोगिता की 4 गुणा 400 मीटर रिले स्पर्धा में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए पेरिस ओलंपिक 2024 का कोटा हासिल कर लिया है।

see more..
image