Thursday, May 2 2024 | Time 11:10 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जालंधर में "बंबीहा गिरोह" के दो बदमाश गिरफ्तार

जालंधर, 19 अप्रैल (वार्ता ) पंजाब के जालंधर में पुलिस ने बंबीहा गिरोह के दो सदस्यों की गिरफ्तारी और उनके पास से तीन पिस्तौल और एक किलोग्राम अफीम की बरामदगी के साथ योजनाबद्ध एवं लक्षित हत्याओं की उनकी योजना को विफल कर दिया है।
पुलिस आयुक्त स्वपन शर्मा ने शुक्रवार को बताया कि पुलिस को खुफिया सूचना मिली थी कि बंबीहा गिरोह के प्रति निष्ठा रखने वाले दो खूंखार बदमाश अपने प्रतिद्वंद्वी गिरोह के सदस्यों को मारने की योजना बना रहे हैं और शहर में सक्रिय हैं।
उन्होंने कहा कि इस सूचना के आधार पर पुलिस ने अनिल कुमार उर्फ रॉकी पुत्र धर्म चंद निवासी कबीर नगर को पकड़ा और उसके पास से एक 32 बोर पिस्तौल, एक मैगजीन और तीन कारतूस बरामद किये। उन्होंने कहा कि रॉकी के खिलाफ 20 से अधिक मामले लंबित
थे और वह राज्य भर में आठ साल से जेल में बंद था।
पुलिस आयुक्त ने कहा कि जांच के दौरान रॉकी ने स्वीकार किया कि उसका एक साथी मुकेश शर्मा उर्फ मुन्ना पुत्र उमेश शर्मा निवासी गांव टोपा (बिहार) और वर्तमान में करोल बाग में रहता है, वह भी इस साजिश का हिस्सा था। उन्होंने कहा कि मुन्ना पहले से ही उसके खिलाफ दर्ज एनडीपीएस के तीन मामलों में फरार घोषित था और पुलिस को वांछित था।
श्री शर्मा ने बताया कि पुलिस ने मुन्ना को गिरफ्तार कर उसके पास से एक किलोग्राम अफीम, दो पिस्तौल 32 बोर, चार मैगजीन और छह कारतूस बरामद किये हैं। दोनों खूंखार बदमाशों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है।
उन्होंने कहा कि गिरोह राज्य के कई जिलों में हत्या, धमकी, जबरन वसूली, फिरौती और कई अन्य आपराधिक गतिविधियों जैसे कई जघन्य अपराधों में शामिल है। उन्होंने कहा कि मामले की की जांच जारी है।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image