Tuesday, Apr 30 2024 | Time 00:58 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


जालंधर में युवक की हत्या के आरोप में तीन गिरफ्तार

जालंधर,16 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के जालंधर में पुलिस ने बस्ती शेख में रविवार को हुई एक युवक की हत्या के मामले को सुलझाते हुये हत्या के आरोप में मां-पुत्र सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस आयुक्त स्वपन शर्मा ने मंगलवार को बताया कि आपसी रंजिश के कारण बस्ती शेख निवासी अंकित जांबा की तेजधार हथियार से हत्या कर दी गयी थी। उन्होंने बताया कि मृतक के भाई विशाल ने पुलिस को शिकायत की थी कि 14 अप्रैल 2024 को रात लगभग नौ बजे उसका भाई अंकित जांबा और उसकी पत्नी मनीषा दवा लेने के लिये स्थानीय भारगो शिविर गये थे।
उन्होंने कहा कि जब दंपति मोहल्ला चाय आम में मल्ली के आवास के पास पहुंचे, तो दलजीत ने अपने भाई, पिता अजय कुमार (जिन्हें बाबा के नाम से भी जाना जाता है),
अमित कुमार, करण मल्ली, करण मल्ली की पत्नी और कई अज्ञात व्यक्तियों के साथ मिलकर अंकित जंबा और उनकी पत्नी मनीषा पर चाकू से हमला कर दिया। अंकित
जांबा को परिवार द्वारा अस्पताल ले जाया गया, लेकिन रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया।
पुलिस आयुक्त ने कहा कि जांच के दौरान पता चला कि दोनों परिवारों में लंबे समय से दुश्मनी थी और मृतक अंकित जांबा और उसके परिवार के खिलाफ पिछला मामला 23 अप्रैल 2021 को दर्ज किया गया था, जो हाल ही में जेल से रिहा हुये हैं।
श्री शर्मा ने कहा कि दुश्मनी का यही इतिहास अंततः अंकित जांबा की हत्या का कारण
बना। उन्होंने कहा कि गिरफ्तार किये गये तीनों आरोपियों की पहचान जसकरन सिंह
मल्ली, दलजीत सिंह और उसकी माता कुलविंदर कौर, सभी निवासी मोहल्ला चाय आम बस्ती शेख जालंधर के रूप में हुई है। उन्होंने कहा कि बाकी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिये छापेमारी की जा रही है।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image