Friday, Apr 26 2024 | Time 12:44 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य » HDIE


जनता का भरोसा न खाेये चुनाव आयोग : अंजान

नयी दिल्ली, 22 मई (वार्ता) भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के राष्ट्रीय सचिव अतुल कुमार अंजान ने आरोप लगाया है कि लोकसभा चुनाव के दौरान तथा बाद में इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) को संदेहास्पद स्थिति में एक जगह से दूसरी जगह स्थानांतरित किया जाना और इस बारे में संतोषजनक जवाब नहीं मिलने से चुनाव आयोग की निष्पक्षता पर प्रश्नचिन्ह खड़ा होता है।
श्री अंजान ने बुधवार को यहां जारी एक बयान में कहा कि चुनाव आयोग काे यह देखना चाहिए कि चुनाव निष्पक्ष होने के साथ साथ इसकी निष्पक्षता पर जनता का भरोसा बना रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीनों को संदेहास्पद स्थिति में इधर से उधर ले जाया गया लेकिन इस पर आयोग ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया है। इसके अलावा विभिन्न मुद्दों पर आयोग की खामोशी चिंताजनक है। यह लोकतंत्र के लिए गंभीर चुनौती है।
भाकपा नेता ने कहा कि कई बार सरकार की नीतियों से सहमत नहीं होने पर विपक्षी दल संसद और विधानसभाओं की बैठकों का बहिष्कार करते हैं या सदन का बहिगर्मन करते हैं और सरकार द्वारा बुलाई गई विपक्षी नेताओं की बैठकों का बहिष्कार करते हैं। चुनाव आयोग जिस तरह काम कर रहा है उससे आने वाले समय में कहीं विपक्षी दल आयोग द्वारा आयोजित की जाने वाली बैठकों का बहिष्कार न करने लगें। चुनाव आयोग काे इस ओर ध्यान देना होगा अन्यथा दुनियाभर में देश की इस प्रतिष्ठित संस्था की छवि धूमिल होगी।
श्री अंजान उत्तर प्रदेश के घोसी लोकसभा क्षेत्र से भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के उम्मीदवार हैं।
अरुण.उनियाल
वार्ता
There is no row at position 0.
image