Thursday, May 9 2024 | Time 00:20 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


जम्मू में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने फहराया तिरंगा

जम्मू में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने फहराया तिरंगा

जम्मू, 26 जनवरी (वार्ता) केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने बुधवार को जम्मू के मौलाना आजाद स्टेडियम में आयोजित गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया।

श्री सिन्हा ने परेड में शामिल टुकड़ियों को सलामी दी।

उन्होंने कहा,'हम जम्मू कश्मीर के किसानों, युवाओं, महिलाओं, मजदूरों और प्रत्येक नागरिक के जीवन स्तर में सुधार करके एक शक्तिशाली और आत्मनिर्भर केंद्र शासित प्रदेश बनने की ओर तेजी से बढ़ रहे हैं।'

श्री सिन्हा ने कहा,'मैं युवाओं से जम्मू-कश्मीर के विकास की इस महान यात्रा का हिस्सा बनने, शांतिपूर्ण सह-अस्तित्व, ज्ञान, मोक्ष की खूबसूरत भूमि का हिस्सा बनने और केंद्र शासित प्रदेश की विशाल बौद्धिक राजधानी में अमूल्य योगदान देने का आग्रह करता हूं।'

उन्होंने कहा, “ हम बाहरी चुनौती का तब तक सफलतापूर्वक सामना नहीं कर सकते जब तक कि सीमा के निकट हर गांव समृद्ध नहीं हो जाता है। इस काम को सर्वोपरि मानते हुए हमने इन क्षेत्रों की आकांक्षाओं को पूरा करने की दिशा में कदम उठाए हैं, जिन्हें दशकों से अनदेखा किया गया था।”

विभिन्न स्कूलों के अलावा सेना, सीआरपीएफ, जम्मू-कश्मीर पुलिस, एनसीसी कैडेटों और अन्य विभागों की टुकड़ियों ने मार्च पास्ट किया। जबकि स्कूली बच्चों और जम्मू-कश्मीर अकादमी ऑफ आर्ट कल्चर एंड लैंग्वेजेज के कलाकारों ने थीम आधारित प्रस्तुतियों के साथ रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

इस दौरान कार्यक्रम स्थल और उसके आसपास कड़ी सुरक्षा व्यवस्था देखी गयी।

देव. टंडन

वार्ता

image