Thursday, May 2 2024 | Time 19:33 Hrs(IST)
image
भारत


जरूरतमंदों को अस्पताल में मुफ्त इलाज की सुविधा

जरूरतमंदों को अस्पताल में मुफ्त इलाज की सुविधा

नयी दिल्ली 19 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन समिति ने कई वर्षों से बंद पड़े बाला साहिब अस्पताल यानी गुरु हरिकृष्ण इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में पांच मई से ओपीडी सेवायें शुरू करने का ऐलान किया और कहा कि अस्पताल में जरूरतमंदों को सेवायें निःशुल्क प्रदान की जायेंगी।

समिति के अध्यक्ष सरदार हरमीत सिंह कालका और महासचिव सरदार जगदीप सिंह काहलों ने शुक्रवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि गुरु हरिकृष्ण इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज की समस्याओं का चरणबद्ध तरीके से समाधान किया गया है और ओपीडी सेवायें शुरू करने की तैयारी है।

उन्होंने कहा कि पांच मई को गुरु ग्रंथ साहिब के प्रकाश, गुरबाणी कीर्तन और अरदास के पश्चात सेवायें शुरू की जायेंगी। उन्होंने बताया कि अस्पताल में आधुनिक मशीनें लगाई जा रही हैं, जिससे विभिन्न बीमारियों के इलाज में सुविधा होगी और पेशेवर डॉक्टर इस अस्पताल में अपनी सेवायें देंगे। उन्होंने कहा कि इससे पहले बाला साहिब अस्पताल में मुफ्त डायलिसिस सेवा चल रही है और अब तक 75 हजार लोग इस सेवा से लाभान्वित हो चुके हैं। गुरुद्वारा बंगला साहिब के मेडिकल सेंटर में 50 रुपये में एमआरआई और सीटी स्कैन किया जा रहा है।

इस मौके पर उन्होंने कहा कि इस बार दिल्ली फतेह दिवस 27 अप्रैल और 28 अप्रैल को लाल किले पर मनाया जा रहा है, जिसमें पहले दिन कीर्तन दरबार होगा और अगले दिन

गुरु की प्यारी निहंग सिंहों की फौज के जत्थे अपने जौहर दिखाएंगे। आयोजन के लिये पांचों तख्तों के जत्थेदार साहिबानों, शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति सहित सभी पंथक संगठनों को निमंत्रण पत्र भेजे जा रहे हैं।

सत्या.श्रवण

वार्ता

image