Tuesday, May 7 2024 | Time 17:57 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


झूठी गारंटियों से कांग्रेस ने हिमाचल को ठगाः अनुराग

झूठी गारंटियों से कांग्रेस ने हिमाचल को ठगाः अनुराग

बिलासपुर/घुमारवीं, 26 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा है कि अपनी झूठी गारंटीयों से माताओं बहनों, किसानों, गरीबों और एससी, एसटी, ओबीसी को ठगने के बाद अब कांग्रेस हमारे संतानों को भी ठगने की योजना बना रही है। एक ओर यह ठग हैं और दूसरी ओर हमारे श्री नरेंद्र मोदी हैं जिन्होंने जो कहा, सो किया। हमारी गारंटी के पूरे होने की गारंटी है इसीलिए भारतीय जनता पार्टी पूर्ण बहुमत के साथ तीसरी बार मोदी के नेतृत्व में एक मजबूत सरकार बनाएगी। कांग्रेस सामने हार को देख कर ईवीएम पर ठीकरा फोड़ने की तैयारी कर रही है।

श्री ठाकुर शुक्रवार को अपने हिमाचल प्रवास के दूसरे दिन घुमारवीं विधानसभा में थे जहां उन्होंने दिन भर में विभिन्न स्थानों पर आधा दर्जन से अधिक कार्यक्रमों में भाग लिया।

उन्होंने अपने कार्यक्रमों के दौरान लोगों को कांग्रेस की गलत नीतियों से आगाह करते हुए कहा कि सत्ता में आने के बाद कांग्रेस आपसे अलग अलग हथकंडे अपना कर वसूली तो करती हीं है लेकिन इस बार उन्होंने आपकी मृत्यु के बाद भी आपसे वसूली जारी रखने का प्लान तैयार कर लिया है। आपकी मृत्यु के बाद वह आपकी संपत्ति हड़प कर आपके बच्चों के बजाय अपने वोट बैंक को देना चाहते हैं। इसलिए आप सभी को कांग्रेस और उससे जुड़ी सभी पार्टियों से सचेत रहने की जरूरत है क्योंकि कांग्रेस संतान, संपत्ति, सनातन और सीमा विरोधी है।

उच्चतम न्यायालय द्वारा वीवीपैट की पर्चियां के मिलान की याचिका को खारिज किए जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए श्री ठाकुर ने कहा कि हम सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हैं। आज एक बार फिर से विपक्ष बेनकाब हुआ है जो बार-बार अपनी हार का ठीकरा ईवीएम पर फोड़ता है। इन्हें बार-बार जनता ठुकराती है और यह लोग ईवीएम को गलत बता कर भ्रम फैलाने की कोशिश करते हैं। विपक्ष से अनुरोध है कि चुनाव मुद्दों पर और विचारधारा पर लड़ें। हम भारत को आगे बढ़ना चाहते हैं। सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण हमारी पहचान है। दूसरी ओर विपक्ष की पहचान भय, भ्रम और भ्रष्टाचार है। यूपीए का नाम इंडी गठबंधन रख लेने से जनता के बीच उनका चेहरा नहीं बदला है।

मुस्लिम कोटे से जुड़े एक सवाल के जवाब में श्री ठाकुर ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने स्पष्ट किया है कि मुस्लिम कोटा को समाप्त कर एसटी, एससी और ओबीसी को उनका हक दिया जाएगा। आज कांग्रेस के तुष्टीकरण की राजनीति की पोल देश के सामने खुल चुकी है। यह लोग तुष्टीकरण के नाम पर आपकी संपत्ति से लेकर कोटा और सभी हक एक विशेष समुदाय को देना चाहते हैं। पूरा देश देख रहा है कि कैसे राहुल गांधी अपने मोहब्बत की दुकान में नफरत का सामान बेच रहे हैं। आज कांग्रेस और उनके सहयोगी दलों में क्षेत्रवाद, जातिवाद, भाई भतीजा वाद और सनातन विरोध के अलावा कुछ नहीं दिखता। इनका मेनिफेस्टो साफ तौर पर भारत विरोधी और विदेशी ताकतों से प्रेरित लगता है।

श्री ठाकुर ने आगे कहा कि श्रीमान राहुल गांधी वायनाड से चुनाव हार रहे हैं और संभव है कि वह जल्द किसी दूसरी जगह से भी नामांकन करें। वायनाड चुनाव में पाकिस्तान परस्त और आतंकी विचारधारा वाले पीएफआई और एसडीपीआई का समर्थन लेना ही राहुल गांधी और कांग्रेस की गिरी हुई और भारत विरोधी सोच को स्पष्ट करता है। इससे पता चलता है कि एक चुनाव जीतने के लिए वह किसी भी हद तक गिर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि 2014 से पहले देश सिर्फ घोटाले के लिए जाना जाता था। कभी 2जी स्कैम, कभी कॉमनवेल्थ स्कैम, कभी कोयला घोटाला, कभी अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला, कभी बोफोर्स घोटाला तो कभी कुछ और। लेकिन मोदी सरकार ने पिछले 10 वर्षों में देश की छवि को विश्व पटल पर चमकने का काम किया है आज भारत विश्व की सबसे तेजी से बढ़ती प्रमुख अर्थव्यवस्था है जो अगले तीन वर्षों में विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा।

सं.संजय

वार्ता

image