Thursday, May 2 2024 | Time 12:01 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


झांसी: शातिर चोर पुलिस के साथ मुठभेड़ में गिरफ्तार

झांसी: शातिर चोर पुलिस के साथ मुठभेड़ में गिरफ्तार

झांसी 19 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में झांसी के प्रेमनगर थानाक्षेत्र में पुलिस और स्वाट टीम ने आम लोगों के साथ अधिकारियों के घरों को भी निशाना बनाने वाले शातिर चोर को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है।

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जिले के सभी थानों की पुलिस पूरी मुस्तैदी के साथ सघन चेकिंग अभियान में जुटी है इसी क्रम में गुरूवार देर रात प्रेमनगर थाना पुलिस और स्वाट टीम जब रेलवे कॉलोनी में स्थित मजार के पास चेकिंग में जुटी थी , उसी दौरान पीठ पर बैग टांगे एक संदिग्ध नजर आया। टीम ने उसे रोककर जब जानकारी लेनी चाहिए तो वह जंगल की ओर भागने लगा इस पर टीम ने उसका पीछा किया । अंधेरा अधिक होने के कारण बदमाश तेजी से जंगलों की ओर बढ़ने लगा और उसने पुलिस पर दो राउण्ड फायर कर दिये। पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई करते हुएए गोलियां चलायी जो बदमाश के पैर मे लगी । घायल बदमाश को पुलिस ने धर दबोचा।

एसपी सिटी ज्ञानेन्द्र कुमार सिंह ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश ने अपना नाम राजकुमार उर्फ संतोष (22) पुत्र रामलाल प्रजापित निवासी सेवड़ा चुंगी जिला दतिया(मध्यप्रदेश)बताया। संतोष के बैग से चोरी के करीब 10 लाख के सोने-चांदी के आभूषण, कुछ कैश बरामद हुआ है। पुलिस द्वारा घायल बदमाश को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

बताया जा रहा है कि संतोष एक शातिर किस्म का चोर से और वह दतिया से झांसी आकर रेलवे कालोनी और पॉश इलाकों में घरों को निशाना बनाता था। उसने आम लोगों के साथ साथ अधिकारियों के घरों में भी चोरियों को अंजाम दिया है। पूछताछ में संतोष ने थानाक्षेत्र प्रेमनगर के रेलवे कॉलोनी (थानाक्षेत्र सीपरी बाजार) व आस-पास के अन्य थानों में करीब 20-25 घरों में चोरी करने की बात कबूल की है।

सोनिया

वार्ता

image