Saturday, May 4 2024 | Time 06:55 Hrs(IST)
image
खेल


टी20 विश्वकप में चयन को लेकर दिनेश कार्तिक आशान्वित

टी20 विश्वकप में चयन को लेकर दिनेश कार्तिक आशान्वित

कोलकाता, 20 अप्रैल (वार्ता) भारतीय टीम में अपनी अंतिम उपस्थिति के लगभग दो साल बाद, दिनेश कार्तिक वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में जगह बनाने की उम्मीदें बरकरार रखे हुए हैं।

38 वर्षीय कार्तिक टी20 विश्व कप के 2022 संस्करण में खेले थे और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूद सत्र में वह शानदार फॉर्म में है। कार्तिक ने छह पारियों में 75.33 की औसत और 205.45 की स्ट्राइक रेट से 226 रन बनाए हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के लिए फिनिशर की भूमिका में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए, कार्तिक ने टी20 विश्व कप से सिर्फ एक महीने से अधिक समय पहले भारत की टी20 टीम में शामिल होने के लिए अपना दावा पेश किया है।

कार्तिक ने आरसीबी के अगले आईपीएल मैच से पहले एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “ मेरे जीवन के इस चरण में, आगामी टी20 विश्व कप में भारत का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए सबसे बड़ी अनुभूति होगी। मैं ऐसा करने के लिए बहुत उत्सुक हूं। इस टी20 विश्व कप में भारत का प्रतिनिधित्व करने के अलावा मेरे जीवन में कुछ भी बड़ा नहीं है। मुझे यह भी लगता है कि तीन बहुत ही स्थिर, ईमानदार लोग राहुल द्रविड़, रोहित शर्मा और अजीत अगरकर निर्णय लेने के लिए शीर्ष पर हैं। विश्व कप के लिए सर्वश्रेष्ठ भारतीय टीम होनी चाहिए और मैं उनके हर फैसले का पूरा सम्मान करुंगा।”

उन्होने कहा “ मैं बस इतना कह सकता हूं कि मैं 100 प्रतिशत तैयार हूं और आप जानते हैं कि मैं विश्व कप के लिए उड़ान भरने के लिए हर संभव कोशिश करूंगा।”

गाैरतलब है कि इस मेगा इवेंट के लिए भारत की टीम में विकेटकीपर पद के लिए कई उम्मीदवार दौड़ में हैं जिसमें ईशान किशन, संजू सैमसन और जितेश शर्मा के अलावा ऋषभ पंत का नाम भी शामिल है। पंत 2022 के अंत में अपनी बड़ी दुर्घटना के बाद पेशेवर क्रिकेट में शानदार वापसी कर रहे हैं।

इस विकेटकीपर-बल्लेबाज ने इस आईपीएल सीज़न में छह मैचों में दो अर्द्धशतक लगाए हैं, और अपनी बॉल-स्ट्राइकिंग से एक बार फिर प्रभावित किया है। कार्तिक की ताकत डेथ ओवरों में उनकी बड़ी हिटिंग में निहित है, एक कौशल जिसने उन्हें भारत के आखिरी टी20 विश्व कप अभियान में भी जगह दिलाई।

प्रदीप

वार्ता

More News
कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुम्बई इंडियंस को 24 रनों से हराया

कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुम्बई इंडियंस को 24 रनों से हराया

03 May 2024 | 11:37 PM

मुम्बई 03 मई (वार्ता) वेंकटेश अय्यर (70) और मनीष पांडे (42) रनों की शानदार पारियों उसके बाद मिचेल स्टार्क तथा अन्य की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 51वें मुकाबले में मुम्बई इंडियंस को 18.5 ओवर में 145 रनों पर समेटते हुये 24 रन से जीत दर्ज की। कोलकाता की 10 मैचों में यह सातवीं जीत है।

see more..
टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया पहुंची शीर्ष पर

टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया पहुंची शीर्ष पर

03 May 2024 | 10:08 PM

दुबई 03 मई (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की वार्षिक टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत को पछाड़ कर शीर्ष पर पहुंच गई है। हालांकि भारत ने एकदिवसीय और टी-20 में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है।

see more..
कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुम्बई इंडियंस को दिया  170 रनों का लक्ष्य

कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुम्बई इंडियंस को दिया 170 रनों का लक्ष्य

03 May 2024 | 9:39 PM

मुम्बई 03 मई (वार्ता) वेंकटेश अय्यर (70) और मनीष पांडे (42) रनों की शानदार पारी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 51वें मुकाबले में मुम्बई इंडियंस को जीत के लिए 170 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image