Sunday, May 5 2024 | Time 08:08 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


टीआईपीआरए मोथा के संस्थापक की आलोचना करने पर भाजपा उपाध्यक्ष को नोटिस

अगरतला 25 अप्रैल (वार्ता) त्रिपुरा में त्रिपुरा ईस्ट (सु) संसदीय सीट पर चुनाव से एक दिन पहले गुरुवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष राजीव भट्टाचार्जी ने टीआईपीआरए मोथा के संस्थापक एवं शाही वंशज प्रद्योत किशोर देवबर्मन के खिलाफ प्रतिकूल बयान देने के मामले में पार्टी के उपाध्यक्ष पटल कन्या जमातिया को कारण बताओ नोटिस दिया।
इससे पहले बुधवार जमातिया ने संवाददाता सम्मेलन में प्रद्योत किशोर पर हमला बोला और उन पर आदिवासी सशक्तिकरण का समर्थन करने वाले लोगों का विश्वास तोड़ने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि प्रद्योत किशोर ने अपने संकीर्ण उद्देश्यों के लिए भाजपा के साथ गठबंधन किया है और उन्हें आदिवासियों और गैर-आदिवासियों के बीच नफरत फैलाने के लिए माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा , “ प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष के रूप में यह मेरा कर्तव्य है कि पार्टी के हितों की रक्षा के लिए और शीर्ष नेतृत्व को प्रद्योत पर बहुत अधिक भरोसा करने के प्रति आगाह करूं। मैं पार्टी का एक वफादार सिपाही और मोदी जी का समर्पित अनुयायी हूं, इसलिए मैं यह सब कह रहा हूं। यह आदमी (प्रद्योत) अपनी बड़ी-बड़ी बातों से राज्य और यहां के लोगों, विशेषकर आदिवासियों का भला नहीं कर सकता। मुझे अपनी पार्टी के हितों की रक्षा के लिए हर तरह से प्रयास करना चाहिए।”
श्री भट्टाचार्जी ने हालांकि जमातिया के रुख को खारिज कर दिया और कहा, “पार्टी उनके विचारों का समर्थन नहीं करती है। इस तरह के बयान भाजपा के उपाध्यक्ष के पद के लिए अशोभनीय हैं और उन्हें पहले ही नोटिस दिया जा चुका है तथा पांच दिनों के भीतर अपने बयान पर उनका जवाब मांगा गया है।”
गौरतलब है कि चुनाव कार्यक्रम की घोषणा से ठीक एक सप्ताह पहले राज्य की दूसरी सबसे बड़ी पार्टी टीआईपीआरए मोथा ने आदिवासी सशक्तिकरण के मुद्दों को सौहार्दपूर्ण ढंग से हल करने के समझौते पर हस्ताक्षर करने के बाद भाजपा के साथ गठबंधन किया था। भाजपा ने त्रिपुरा ईस्ट सीट प्रद्योत की बड़ी बहन छत्तीसगढ़ की कृति सिंह देबबर्मन के लिए छोड़ दी है।
अशोक.साहू
वार्ता
More News
गिरफ्तार तीन भारतीयों के बारे में अभी तक कोई विवरण नहीं मिला :जयशंकर

गिरफ्तार तीन भारतीयों के बारे में अभी तक कोई विवरण नहीं मिला :जयशंकर

04 May 2024 | 8:49 PM

भुवनेश्वर, 04 मई (वार्ता) केंद्रीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शनिवार को कहा कि खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में कथित संलिप्तता के लिए कनाडा की पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए तीन भारतीय नागरिकों के बारे में उन्हें अभी तक विस्तृत जानकारी नहीं मिली है।

see more..
image