Tuesday, Apr 30 2024 | Time 01:41 Hrs(IST)
image
राज्य


टीएमसी बंगाल में जनसांख्यिकी बदलने की कर रही है कोशिश:मोदी

टीएमसी बंगाल में जनसांख्यिकी बदलने  की कर रही है कोशिश:मोदी

रायगंज/बालुरघाट, 16 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) पर हमला तेज करते हुए सत्तारूढ़ दल पर बंगलादेश और रोहिंग्या घुसपैठियों को यहां बसने की अनुमति देकर और भारतीय नागरिकों के अधिकारों में कटौती करके पश्चिम बंगाल की जनसांख्यिकी को बदलने की कोशिश करने का आरोप लगाया।

श्री मोदी ने कहा,“बंगलादेश और रोहिंग्याओं के घुसपैठियों के आने से राज्य की जनसांख्यिकी बदल रही है क्योंकि उन्हें बंगाल में सुरक्षित शरण मिली हुई है और टीएमसी शासन के तहत भारतीय नागरिकों के अधिकारों में कटौती की जा रही है।”

उन्होंने रायगंज लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार कार्तिक पाल के पक्ष में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि राज्य में रामनवमी की रैलियों की अनुमति नहीं दी गई है और अगर ऐसी रैलियां अन्य तरीकों (न्यायपालिका) द्वारा अनुमति दी गई, उनके साथ पथराव और ब्रिक बैटिंग हुई।

उन्होंने आरोप लगाया कि टीएमसी की विभाजनकारी नीति के कारण बंगाल के लोग बुरी तरह प्रभावित हुए हैं और वह नागरिका संशोधन अधिनियम (सीएए) का विरोध करने के लिए सभी प्रयास कर रही है। सीएए यहां बसे शरणार्थियों के लिए भारतीय नागरिकता की गारंटी है।

श्री मोदी ने कहा,“दुर्भाग्य से प्रदेश में आम लोगों के लिए कोई निर्धारित सरकारी नियम नहीं हैं और प्रमोटरों, भ्रष्ट लोगों और सिंडिकेटेड लोगों के इशारे पर नए नियम और कानून अपनाए जाते हैं।”

प्रधानमंत्री ने इशारा किया और कहा कि टीएमसी के गुंडे लोगों को स्वतंत्र रूप से वोट नहीं डालने देते। उन्होंने कहा कि प्रदेश पहले ही कांग्रेस, वाम और अब टीएमसी के शासन में लंबे समय तक पीड़ित रहा है।

प्रधानमंत्री ने कहा,“विशेष रूप से महिलाओं, माताओं और बहनों की इतनी बड़ी भीड़ देखने के बाद, अब मुझे विश्वास हो गया है कि बंगाल के लोग आने वाले चुनाव में बदलाव के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।” उन्होंने कहा,“टीएमसी, कांग्रेस और वाम के खिलाफ पश्चिम बंगाल का गुस्सा साफ दिख रहा है। श्री मोदी ने कहा भाजपा के प्रति उत्साह देखने के लिए रायगंज (उत्तरी दिनाजपुर) आएं।”

श्री मोदी ने कहा कि पिछले दस साल सिर्फ एक ट्रेलर थे और चार जून के बाद, जिस दिन 18वीं लोकसभा चुनाव के नतीजे आएंगे, भाजपा पश्चिम बंगाल सहित आत्मनिर्भर भारत बनाने के लिए अपनी सभी लाभकारी योजनाएं शुरू करेगी।

उन्होंन कहा,“यह मोदी की गारंटी है और लोगों से 2024 के आम चुनाव में 400 से अधिक सीटें सुनिश्चित करने के लिए बड़ी संख्या में मतदान करने को कहा।”

प्रधानमंत्री ने कहा,“भ्रष्टाचार, परिवारवाद, राजनीतिक हत्याएं, केंद्रीय भ्रष्टाचार विरोधी एजेंसी और आतंकवाद विरोधी एजेंसी पर हमले पश्चिम बंगाल में आम हो गए हैं।”

उन्होंने कहा कि संदेशखाली के अपराधियों और भ्रष्टाचारियों को बख्शा नहीं जाएगा और उन्हें जेलों में जगह मिलनी चाहिए।

श्री मोदी ने इससे पहले दिन में दक्षिण दिनाजपुर के बालुरघाट में कहा कि टीएमसी सीएए पर झूठ फैला रही है और आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल सीमा पार से आने वाले घुसपैठियों के लिए सुरक्षित शरणस्थली बन गया है।

(संपादक शेष पूर्व प्रेषित से जोड़ लें....)

जांगिड़.संजय

वार्ता

image