Friday, Apr 26 2024 | Time 17:42 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


ट्रंप के आगरा दौरे के मद्देनजर योगी मंगलवार को करेंगे समीक्षा

ट्रंप के आगरा दौरे के मद्देनजर योगी मंगलवार को करेंगे समीक्षा

आगरा 17 फरवरी (वार्ता) अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ताजनगरी आगरा के प्रस्तावित दौरे के मद्देनजर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को तैयारियों की समीक्षा करेंगे।

राष्ट्रपति ट्रंप और उनकी अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप के 24 फरवरी को ताज के दीदार का कार्यक्रम प्रस्तावित है। ट्रंप दंपत्ति दो घंटे के आगरा प्रवास के दौरान मुगलकालीन सभ्यता और हस्तकला काे नजदीक से परखेंगे। बिल क्लिंटन के बार ट्रंप दूसरे अमेरिकी राष्ट्रपति है जो ताजमहल की सुंदरता को निहारेंगे।

आधिकारक सूत्रों ने सोमवार को बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ से शाम साढ़े चार बजे आगरा पधारेंगे और सर्किट हाउस में जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे। बैठक के बाद श्री योगी के उन स्थानो पर भी जाने की संभावना है जहां ट्रंप अपने संक्षिप्त दौरे में जायेंगे। योगी खेरिया एयरबेस से ताजमहल के बीच के रूट का भी जायजा लेंगे।

उन्होने बताया कि अमेरिकी राष्ट्रपति की सुरक्षा के लिये 5000 सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया जायेगा। इसके अलावा करीब 200 खुफिया अधिकारी शहर के चप्पे चप्पे पर पैनी निगाह रखेंगे। इस बीच अमेरिका की एडवांस सिक्यूरटी टीम के सदस्य मंगलवार सुबह यहां डेरा डाल देंगे।

अमेरिकी राष्ट्रपति की सुरक्षा के मद्देनजर दो घंटों तक ताजमहल के निकट रहने वाले बाशिंदो काे घरो के अंदर रहने की हिदायत दिये जाने की संभावना है। शहर के सभी होटलों,धर्मशालाओं और अतिथि गृहों की तलाशी ली जा रही है और पर्यटकों को विशेष पड़ताल के बाद प्रवेश दिया जा रहा है।

प्रदीप

जारी वार्ता

More News
देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

26 Apr 2024 | 3:51 PM

लखनऊ, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो भारत जैसे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए घातक है जो धर्म के आधार पर देश के टुकड़े करने की साजिश को दर्शाता है।

see more..
image