Friday, Apr 26 2024 | Time 18:02 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


डा नामवर सिंह का निधन अपूरणीय क्षति : योगी

डा नामवर सिंह का निधन अपूरणीय क्षति : योगी

लखनऊ 20 फरवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हिन्दी साहित्य के जाने माने समालोचक डॉ. नामवर सिंह के निधन पर दुख व्यक्त किया है।

श्री योगी ने ट्वीट किया “ डा नामवर सिंह जी के निधन पर गहरा दुःख पहुंचा। अपनी विविध रचनाओं के माध्यम से उन्होंने साहित्य जगत को समृद्ध किया। डॉ. सिंह का निधन, समाज के लिए अपूरणीय क्षति है। ईश्वर दिवंगत आत्मा को शान्ति एवं शोक संतप्त परिजनों को धैर्य प्रदान करें।”

डा सिंह का मंगलवार देर रात दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में निधन हो गया था। खराब सेहत की वजह से पिछले कुछ समय से वह एम्स में भर्ती थे। करीब 92 वर्षीय डा सिंह उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले में पैदा हुए थे। मशहूर रचनाकार हजारी प्रसाद द्विवेदी के शिष्य डा सिंह की गिनती हिंदी साहित्य जगत के बड़े समालोचकों में थी। उन्हें साहित्य अकादमी अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया था।

More News
देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

26 Apr 2024 | 3:51 PM

लखनऊ, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो भारत जैसे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए घातक है जो धर्म के आधार पर देश के टुकड़े करने की साजिश को दर्शाता है।

see more..
image