Friday, May 10 2024 | Time 13:31 Hrs(IST)
image
दुनिया


डीपीआरके ने की अमेरिका के मानवाधिकार रिपोर्ट की निंदा

सोल, 27 अप्रैल (वार्ता) डेमोक्रेटिक पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ कोरिया (डीपीआरके) ने शनिवार को अमेरिका की एक मानवाधिकार रिपोर्ट को देश के खिलाफ ‘घातक अपवाद’ करार दिया और इसकी कड़ी निंदा की।
आधिकारिक कोरियन सेंट्रल न्यूज़ एजेंसी (केसीएनए) ने डीपीआरके विदेश मंत्रालय के एक प्रवक्ता का हवाला देते हुये बताया कि अमेरिकी विदेश विभाग द्वारा हाल ही में जारी मानवाधिकार प्रथाओं पर 2023 रिपोर्टों की आलोचना की और अमेरिका को डीपीआरके की संप्रभुता और आंतरिक मामलों में गैरकानूनी हस्तक्षेप न करने की चेतावनी दी।
केसीएनए द्वारा जारी एक बयान में अमेरिका में भी बड़े पैमाने पर गंभीर मानवाधिकारों का हनन हो रहा है। बयान में सबूत के तौर पर नागरिकों के संस्थागत दमन की अमेरिकी प्रथाओं, राष्ट्रों, नस्लों और धर्मों के बीच टकराव को बढ़ावा देना, साथ ही आप्रवासियों के साथ हिंसा और दुर्व्यवहार अपराध आमतौर पर होते हैं।
समीक्षा, उप्रेती
वार्ता
More News
टिकटॉक पर प्रतिबंध लगा सकता है तुर्की

टिकटॉक पर प्रतिबंध लगा सकता है तुर्की

10 May 2024 | 1:20 PM

इस्तांबुल, 10 मई (वार्ता) तुर्की में नियमों का उल्लंघन करने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म टिकटॉक को ब्लॉक किया जा सकता है वहीं एक्स को देश में प्रतिनिधि नियुक्त करने से इनकार करने पर परिणाम भुगतना पड़ सकता है। तुर्की में डिजिटल मीडिया पर संसदीय आयोग के प्रमुख हुसैन यायमन ने यह जानकारी दी

see more..
ब्राजील में तूफान से मरने वालों की संख्या बढ़कर 107 हुयी

ब्राजील में तूफान से मरने वालों की संख्या बढ़कर 107 हुयी

10 May 2024 | 1:16 PM

साओ पाउलो, 10 मई (वार्ता) दक्षिण ब्राजील के रियो ग्रांडे डो सुल प्रान्त में 10 दिन पहले आये तूफान से मरने वालों की संख्या 107 हो गयी है, स्थानीय अधिकारियों ने गुरुवार को इसकी पुष्टि की।

see more..
image